होम क्वारंटाईन: दम्पति की खोज में प्रशासन, क्वारंटाइन से बचने का  प्रयास

  • गलत पते से प्रशासन त्रस्त
  • एक परिवार से बार-बार पूछताछ

Loading

वर्धा. बाहरी जिले से आनेवाले नागरिक होम क्वारंटाइन से बचने के लिये अलग अलग फंडे इस्तेमाल कर रहे है. शहर में आये एक दम्पति अनुमति के दौरान दिये हुये पत्ते से नदारद रहने से नगर परिषद व स्वास्थ्य विभाग उनकी खोजबिन में लगा है.  जिससे नाम की समानता के चलते एक ही परिवार से लगातार तीन से चार दिनों से रोज पुछताछ होने की बात भी सामने आयी है.

उल्लेखनीय है कि, नागपुर से एक दम्पति शहर में पहुंचे. अन्य जगह आने के कारण दम्पति ने स्वंय को होम क्वारंटाइन करना आवश्यक है. यह दम्पति होम क्वारंटाइन है की नही इसकी जांच हेतू नगर परिषद व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी प्रतिदिन विठ्ठल मंदीर रोड व हवालदारपुरा के चक्कर कांट रहे है.किंतु दम्पति द्वारा दिये गए पते पर उनके संदर्भ में कोई जानकारी नही मिल रही है. जिससे अब प्रशासन के पैरों तले जमीन खिसक गई है. उस दम्पति की खोज में स्वास्थ्य व न.प.प्रशासन दर-दर भटक रहा है. यहा तक की नाम में समानता होने से विठ्ठल मंदीर रोड निवासी एक परिवार के घर बार-बार स्वास्थ्य व नप विभाग के  अधिकारी व कर्मचारी जाकर पुछताछ कर रहे है. लेकिन उस परिवार में कोई भी सदस्य बाहर गांव से नही आने के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम को खाली हाथ लौटना पड रहा है. परंतु इस वाकया से अनेक सवाल उपस्थित हो रहे है.

अगर उस दम्पति में कोरोना के लक्षण है, या वह बाधित मिलते है तो आगे क्या? जिस कारण अब उस दम्पति की खोजबीन प्रशासन के लिए चुनौती बन गई है.यह दम्पति आखीर कहां गायब हुई यह प्रश्न प्रशासन के सामने उपस्थित हुआ है.