arvi

  • आर्वी-वर्धा मार्ग बंद, अनेक गांवो को संपर्क टूटा, दोनों तरफ की यातायात ठप, सावलापुर परिसर में मंगलवार शाम की घटना

आर्वी.तहसील में मंगलवार शाम के समय हुई मूसलाधार बारिश ने हाहाकार मचा दिया. धुंआधार बारिश से नाले में बाढ आने से सावलापुर परिसर का बायपास पुल बह गया. जिससे आर्वी-वर्धा मार्ग पूरी तरह से बंद होने से दोनों तरफ की यातायात ठप हो गई. साथ ही अनेक गांवो का संपर्क टूट गया. साथ ही अनेक खेती फसलों का नुकसान का भी समाचार है.

आर्वी-वर्धा मार्ग का निर्माणकार्य गत एक वर्ष से जारी है. सावलापुर समीप बायपास मार्ग का निर्माण गत कुछ माह पूर्व किया गया. वही परिसर से बहनेवाले नाले का निर्माणकार्य जारी है. गत एक वर्ष से वर्धा मार्ग के मजबुती का काम शुरु है. जिसके लिए सावलापुर के नाले का पुल भी तोडा गया व यातायात के लिए बायपास मार्ग पर मिट्टी का कच्चा पुल तैयार किया गया. परिसर में गत दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

मंगलवार शाम के समय तहसील में दो घंटे तक जमकर मेघ बरसे. दो घंटे की बारिश में ही नदी-नाले ओवरफ्लो होकर बहने लगे. समीप के सारंगपुरी वन परिक्षेत्र के डोंगर कपारी से बहनेवाले नदी का पानी दोंनो तटों से तेज गति से बहने लगा. फलस्वरुप पुल काफी निकृष्ठ दर्जा का होने के कारण दो घंटे की धुआधार बारिश से बह पया. पूरा पुल बह जाने से वर्धा-आर्वी मार्ग की यातायात पूरी तरह से ठप हो गई. वर्धा से आर्वी की ओर आनेवाली बस भी पुल के एक ओर फंस गई. साथ ही सावलापुर, बेढोणा, वाढोणा, पाचोड सहित अन्य गांवो का आर्वी से संपर्क टूट गया है. बुधवार को भी यातायात पूरी तरह से ठप रहा. दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारे लग गई.

पुलगांव की ओर से मोडी वर्धा की यातायात

सावलापुर समीप नाले का पुल व बायपास मार्ग बाढ में बहने से यातायात पूरी तरह से ठप हो गई. बसों सहित अन्य वाहनों का आवागमन ही रुक गया. जिससे अब वर्धा की ओर होनेवाली यातायात पुलगांव मार्ग से की जा रही है. 

दोनों छोर पर लगी वाहनों की कतारे

बाढ में पुल बहने के कारण दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतारे लग गई. पश्चात यातायात दूसरे मार्ग से मोडने के कारण धिरे धिरे यातायात सुचारु हुई. परंतु वर्धा- आर्वी मार्ग बंद ही रहने से वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है.