गांव-गांव पहुंचेगी बैंकिंग सुविधा

वाशिम. आर्थिक समावेशकता के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे केंद्र सरकार के प्रयासों का ही एक भाग डाक विभाग द्वारा शुरु की गई इंडिया पोस्ट पेंमेटस बैंक है. इसके शुरू होने से ग्रामीण भागों के

वाशिम. आर्थिक समावेशकता के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे केंद्र सरकार के प्रयासों का ही एक भाग डाक विभाग द्वारा शुरु की गई इंडिया पोस्ट पेंमेटस बैंक है. इसके शुरू होने से ग्रामीण भागों के वंचित घटकों तक बैंकिंग सुविधा पहुंचाने के लिए मदद होगी. ऐसा प्रतिपादन केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने जिला नियोजन भवन में इंडिया पोस्ट पेंमेंट बैंक की वाशिम शाखा का उद्घाटन करते समय किया.

लोगों के लिए लाभदायक
आठवले ने कहा कि डाक विभाग व पोस्टमैन ने आजतक देशभर के नागरिकों के सुख-दुखों के संदेश उनके रिश्तेदारों तक पहुंचाया है. अब प्रत्येक पोस्टमैन बैंकिंग सुविधा लेकर लोगों के घरतक पहुंचेंगे़ जन-धन योजना के बाद सर्वसामान्य नागरिको को बैंकिंग सुविधा उपलब्ध करानेवाली इंडिया पोस्ट पेंमेटस बैंक लोगों के लिए लाभदायक होने का विश्वास भी उन्होंने व्यक्त किया. इंडिया पोस्ट बैंक के क्यू कार्ड व स्पेशल कवर का अनावरण भी आठवले के हाथों किया गया़ इसी प्रकार से ग्राहको को क्यु कार्ड का वितरण किया गया़ इस अवसर पर जिलाधिकारी लक्ष्मीनारायण मिश्रा, पोस्ट अकाउंट नागपुर विभाग के संचालक एस के पांडे, जिला परिषद सदस्य रितेश मलिक, भूपेश धुलकर, तेजराव वानखड़े, वाशिम पोस्ट आफिस के विपणन अधिकारी सुनील लखानी के साथ पोस्ट मास्टर, डाक निरीक्षक आदि उपस्थित थे़ संचालन चाफेश्वर गंगावने ने किया.