A dog in Canada saves the life of his woman owner who fell on the road after having a seizure, watch video

    टोरंटो: कहते हैं कुत्ते बेहद वफादार होते हैं। डॉग (Dog) की वफादारी के कई किस्से अपने कई बार सुने भी होंगे। लेकिन कनाडा में एक कुत्ते ने वो काम कर दिखाया जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है। इस कुत्ते ने जो किया उसकी सरहाना कर रहा है। दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) वीडियो (Video) में देखा जा सकता है कि, एक महिला अपने डॉग के साथ चलते हुए जा रही है और वे अचानक गिर जाती है। इसके बाद उसका डॉग उसके लिए मदद मांगने के लिए दौड़ता है और सामने से आ रही एक कार को रस्ते (Road) के बीच में खड़ा हो कार (Car) रोक देता है। 

    इस वीडियो के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, कनाडा की इस महिला को अचानक सीझर हुआ था जिसके बाद वे रस्ते पर चलते-चलते गिर गई और बेहोश हो गई। इसके साथ चल रहा डॉग उसकी तकलीफ को फ़ौरन ही समझ गया और अपनी रस्सी को महिला के हाथ से छुड़ा कर इधर-उधार मदद के लिए दौड़ने लगा। इस डॉग को सामने से आती एक कार दिखाई दी तो ये रस्ते के बीच में ही खड़ा हो गया और कार को रुकने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद कार का ड्राइवर कार से नीचे उतरता है और बेहोश पड़ी महिला को देखता है और फौरन मेडिकल हेल्प से संपर्क करता है।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, मेडिकल हेल्प के पहुंचने के बाद, महिला को डॉक्टर्स ने चेक किया और उसका इलाज किया जिससे उसकी जांच बच गई। इस वीडियो को देखनेवाला हर कोई इस डॉग की सूझ-भूझ की तारीफ कर रहा है।