China Corona Updates: Restrictions enforced after Corona cases crop up in China, people were asked to stay in their homes in Guangzhou
File

    बीजिंग: चीन (China) के दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बाद शनिवार को कई गतिविधियों पर पाबंदी (Restrictions) लगा दी गयी और लोगों से अपने घरों में रहने को कहा गया है। हांगकांग के उत्तर में स्थित 1.5 करोड़ की आबादी वाले कारोबारी और औद्योगिक केंद्र ग्वांगझू में पिछले सप्ताह से कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नए मामले आए हैं। चीनी अधिकारी इसलिए एहतियात बरत रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि देश में संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है।

    मनोरंजन केंद्र बंद कर दिए गए हैं

    ‘ग्लोबल टाइम्स’ अखबार ने स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाला से कहा है कि संक्रमण तेज रफ्तार से फैला है। ग्वांगझू के लीवान जिले के पांच इलाके के लोगों की जांच करायी जा रही है। बाजार, बाल देखभाल केंद्र और मनोरंजन केंद्र बंद कर दिए गए हैं। रेस्तरां में भी लोगों के आने पर पाबंदी लगा दी गयी हैं। जिले के चार इलाके के लोगों से घरों में ही रहने को कहा गया है।

    अधिकारियों का मानना है कि विदेश से आने वाले लोग ही संक्रमित हो रहे हैं 

    चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 91,061 मामले आए हैं और 4636 लोगों की मौत हुई है। चीन के अधिकारियों का मानना है कि विदेश से आने वाले लोग ही संक्रमित हो रहे हैं और स्थानीय स्तर पर संक्रमण के कम मामले हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को कहा कि ग्वांगझू में स्थानीय स्तर पर दो नए मामले आए और 14 मामले देश के दूसरे इलाके से आए।