Saudi Arabia-led military coalition airstrikes on Yemen's Houthi rebel-run prison, killing at least 80
Representational Pic

Loading

डकार: आतंकवादी संगठन (Terror Organization) अलकायदा (Al-Qaida) की उत्तरी अफ्रीकी शाखा ने कहा है कि उसने अपना नया सरगना चुन लिया है। इससे पहले उसने अपने पूर्व सरगना की मौत की पुष्टि की है। उसे जून माह में फ्रांस (France) के बलों ने मार गिराया था। यह जानकारी एसआईटीई खुफिया समूह ने दी है। अमेरिका का यह समूह जिहादियों के स्थलों पर नजर रखता है। उसने शनिवार को एक वीडियो में बताया कि ‘अलकायदा इन इस्लामिक मगरिब'(एक्यूआईएम) ने अपने सरगना अब्देलमलिक द्रोउकदेल का शव पहली बार दिखाया है।

एक्यूआईएम ने यह भी कहा कि याजिद मुबारक जिसे अबु उबैदा यूसुफ अल अन्नाबी के नाम से भी जाना जाता है, वह अब नया सरगना है। अलकायदा की उत्तरी अफ्रीकी शाखा ने स्विट्जरलैंड की मिशनरी बिएट्रिक स्टॉकले की मौत की भी पुष्टि की है। उन्हें माली के टिंबकटू शहर से जनवरी 2016 में अगवा किया गया था।

एसआईटीई ने कहा कि संगठन ने उनकी मौत के लिए ‘‘फ्रांस के योद्धाओं’ को जिम्मेदार ठहराया जिन्होंने उन्हें छुड़ाने का नाकाम प्रयास किया। एसआईटीई खुफिया समूह की निदेशक रीटा कट्ज ने ट्वीट करके कहा कि नए नेता के तौर पर यूसुफ अल अन्नाबी की नियुक्ति कोई अचरज की बात नही हैं क्योंकि संगठन कई वर्षों से अपने प्रचार में उसका जिक्र कर रहा था और वह कई अहम अभियानों में शामिल रहा है। (एजेंसी)