Father in china sold his two year old son then with money went on a country tour with a girlfriend
Representative Image

    नई दिल्ली: कहते हैं एक बाप का अपने बच्चे से रिश्ते बेहद ख़ास होता है। बाप (Father) अपने बच्चे (Child) की ख़ुशी के लिए किसी भी हद तक चला जाता है। लेकिन चीन (China) से एक बाप की इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली करतूत सामने आई है। एक बाप ने अपनी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) के साथ घूमने के लिए कुछ ऐसा कर दिया जिसे जान कर हर कोई हैरान रह गया है। एक कलयुगी पिता ने अपने महज़ दो साल के मासूम बच्चे को बेच (Sold) दिया और उसके बाद उन पैसों (Money) से वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ देश के टूर पर चला गया।  

    एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कलयुगी पिता का बच्चे की मां से डिवोर्स हो चूका था लेकिन बच्चा उसके साथ ही रहता था। रिपोर्ट में कहा गया है कि, पिता बच्चे की देखभाल में नाकाम था इसलिए उसने बच्चे को बेच दिया। दरअसल, इस शख्स की अपनी पत्नी के साथ अक्सर लड़ाई होती थी जिसके बाद दोनों के बीच तलाक हो गया। इसके दो बच्चे थे जिनमें लड़की की कस्टडी मां को मिली थी और लड़के की कस्टडी पिता को दी गई थी। 

    यह शख्स किसी दूसरे शहर में काम कर रहा था इसलिए उसने अपने बच्चे को अपने भाई के पास छोड़ दिया था। पिछले महीने वो आया और अपने बेटे को साथ ले गया। रिपोर्ट में कहा गया है क, जब मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने जांच करने के बाद बताया कि, शख्स ने अपने बेटे को चांग्सु शहर में एक कपल को बेच दिया था, उस कपल की कोई संतान नहीं थी। शख्स ने करीब साढ़े 24 हजार डॉलर्स यानि लगभग 17 लाख रुपये में कपल को बेच दिया था और पैसे मिलने के बाद ये शख्स कथित तौर पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ देश भ्रमण के लिए चला गया था।

    कई दिनों तक बच्चे की जब कोई खबर उस शख्स के भाई को नहीं मिली तो उसने शख्स को फोन किया, कई बार कॉल करने के बावजूद शख्स ने फोन नहीं उठाया जिसके बाद उसे शक होने लगा। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जब मामले की जांच करना शुरू किया तो पूरे मामला का खुलासा हो गया और इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया।