Biden defeated Trump in Georgia, Governor verified victory in state

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) में विजयी हुए जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा कि अगर वह और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना वायरस (Corona Virus) से निपटने के लिए तालमेल नहीं बिठाते हैं तो संक्रमण से ज्यादा अमेरिकी लोगों के मरने का खतरा है।

मीडिया ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बाइडन को तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में जीता हुआ दिखाया है। हालांकि रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कई निर्णायक राज्यों में कानूनी लड़ाई शुरू की है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हार नहीं स्वीकार करने और उनके प्रशासन द्वारा हस्तांतरण प्रक्रिया में सहयोग से इनकार के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में बाइडन ने सोमवार को विलमिंग्टन में कहा, ”अगर हम तालमेल नहीं बिठाते हैं तो और अधिक लोगों की मौत हो सकती है।”

उन्होंने कहा कि टीका महत्वपूर्ण है और कैसे अमेरिका को टीका मिलेगा और कैसे 30 करोड़ अमेरिकी लोगों को टीका लगाया जाएगा, इसके लिए क्या योजना है, यह एक सवाल है। इससे निपटने में विश्व स्वास्थ्य संगठन और दुनिया के बाकी देशों के साथ भी काम करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर इसके लिए अगले साल 20 जनवरी तक प्रतीक्षा करनी पड़ी (राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह) तो अमेरिका करीब डेढ़ महीने पीछे रह जाएगा।