भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़, कहा- भारत को बदनाम करने से पाकिस्तान की हकीक़त नहीं बदलेगी

Loading

जीनेवा: पाकिस्तान (Pakistan) आए दिन भारत (India) को बदनाम करने के लिए नए नए हथकंडे अपनाता रहता है, जिसपर उसे खुद मुकि खानी पड़ती है. इसी को लेकर भारत ने एक बार पाकिस्तान को लताड़ लगाई है. बुधवार को जीनेवा में आयोजित संयुक्त राष्ट्र मानव अधिकार परिषद (United Nations Human Rights Council) के 45 वे अधिवेशन में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन बाधे ने कहा, ” सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों में भारत को बदनाम करने की लगातार कोशिशों से यह तथ्य बदलने वाला नहीं है कि दसियों हज़ार अल्पसंख्यक पाकिस्तान भाग रहे हैं.”

पवन बाधे ने कहा, “जब कि दुनिया ने अच्छी प्रगति की है, पाकिस्तान अभी भी आधुनिक कानूनों, लोकतंत्र और मानव अधिकारों के वास्तविक अर्थ को समझने के  चौराहे पर है. जवाबदेही की भाषा, नागरिक स्थान, मौलिक स्वतंत्रता, सार्वजनिक भागीदारी पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ प्रतिध्वनित होना अभी बाकी है.”

प्रथम सचिव ने कहा, “घृणा की पाकिस्तान की अच्छी तरह से पोषित और विरासत में मिली संस्कृति इसे मानवाधिकारों के बारे में आधुनिक विचारों वाले किसी के खिलाफ असहिष्णुता की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए सही उम्मीदवार बनाती है.”

बाधे ने कहा, “पाकिस्तान को इस अगस्त फोरम का मजाक नहीं बनाना चाहिए जब वह राजनीतिक असंतुष्टों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, अल्पसंख्यकों और मानवाधिकार रक्षकों के प्रबल समर्थक के रूप में आत्म-मुकुट का प्रयास करता है. इसके लिए पाकिस्तान में मीलों पैदल जाना होगा.”