the branches of the tree in the jungles of California had come in contact with the electric wire that caused fire: Report

Loading

ओरोविल (अमेरिका): उत्तरी कैलिफोर्निया (Northern California) में जंगल (Jungle) में लगी आग (Fire) से तीन लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग अपने घरों को छोड़ने को मजबूर हो गए। बुट्टे काउंटी (Butte County) के शेरिफ कोरी होनिया ने बुधवार को बताया कि दो लोगों के शव एक स्थान पर मिले हैं जबकि तीसरे व्यक्ति का शव किसी अन्य स्थान पर मिला है।

हालांकि उन्होंने इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी जबकि कैलिफोर्निया राजमार्ग गश्त अधिकारी बेन ड्रेपर ने ‘बे एरिया न्यूज ग्रुप’ को बताया कि एक व्यक्ति का शव कार में मिला है और प्रत्यक्ष तौर पर वह व्यक्ति उस समय आग से बचने की कोशिश कर रहा था। सैन फ्रांसिस्को के उत्तरपूर्वी हिस्से की आग यहां रहनेवाले कई समुदायों के लिए खतरा पैदा कर रही है। तेज हवाओं के साथ यह आग पर्वतीय क्षेत्र और सूखे इलाके के 25 मील क्षेत्र को जला चुकी है।

अग्निशमन अधिकारियों ने शाम को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि ऐसा लगता है कि सैकड़ों घर और इमारतें क्षतिग्रस्त या नष्ट हो गई हैं। (एजेंसी)