Posters of Wing Commander Abhinandan Vardhaman and PM Modi installed in Pakistan ..... this is the reason

लाहौर: भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (Wing Commander Abhinandan Varthaman) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) की संसद हो या फिर सड़कें एक बार फिर से मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है। पाकिस्तान के लाहौर (Lahore) में पर अभनंदन वर्तमान और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पोस्टर्स लगे दिखाई दे रहे हैं। इन पोस्टर्स के ज़रिए में पाकिस्तान के नेता और नवाज़ शरीफ (Nawaz Sharif) की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के अयाज़ सादिक (Ayaz Sadiq) पर निशाना साधा गया है। अब ये पोस्टर सोशल मीडिया पर भी ख़ूब वायरल हो रहे हैं।  

आयाज़ के खिलाफ लगे हैं पोस्टर्स 

लाहौर की सड़कों पर लगे इन पोस्टर्स में अयाज़ सादिक की आलोचना की गई है। दरअसल अयाज़ ने ही पिछले दिनों पाकिस्तानी संसद में अभिनंदन की रिहाई को लेकर इमरान खान सरकार की पोल खोली थी। और अभिनंदन को लेकर पाकिस्तानी लीडर्स और फ़ौज के पर अपने बयान में कहा था कि ‘उनके पसीने छूट रहे थे और वो कांप रहे थे’। कई पोस्टरों में अयाज को गद्दार बताया गया है। कुछ पोस्टरों में सादिक को वर्तमान के रूप में दिखाया गया है। कई पोस्टरों में उन्हें भारत समर्थक भी करार दिया गया है।

कोई गैरजिम्मेदाराना बयान नहीं दिया- सादिक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अयाज ने पाकिस्तान की संसद में जो बयान दिए था वे उस बयान पर आज भी कायम हैं और इससे जुड़े और भी कई राज़ ‘उनके सीने में दफ़न हैं।’ लेकिन उन्होंने कभी भी कोई गैरजिम्मेदाराना बयान नहीं दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयाज़ ने लोकल मीडिया से कहा उन्होंने चल रहे राजनीतिक मतभेद के चलते यह बयान दिया था। इसे पाकिस्तानी सेना के साथ जोड़ना सही नहीं है। उन्होंने कहा है कि, “हम राजनीतिक लोग हैं और अतीत में राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ बयान देते रहे हैं। लेकिन जब पाकिस्तान या हमारी एकता या संस्थानों की बात आती है तो भारत के लिए पाकिस्तान का संदेश स्पष्ट है।”