Amid growing Corona cases, Trump said- 'In the last 9 months, unprecedented measures have been taken to deal with the epidemic'.
File

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने आरोप लगाया है कि नए दस्तावेजों से खुलासा हुआ है कि रूस ने 2016 में राष्ट्रपति पद के लिए  डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) की तरफ से चुनाव में दखल दिया था।

साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूस (Russia) का कथित दखल राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप के कार्यकाल के शुरूआती तीन साल के दौरान विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए सबसे बड़े मुद्दों में शामिल था। इसी मुद्दे पर ट्रंप के खिलाफ महाभियोग भी चलाया गया था, जो नाकाम हो गया था।

डेमोक्रेटिक पार्टी ने आरोप लगाया था कि रूस ने राष्ट्रपति चुनाव में रिपल्बिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के दखलअंदाजी की थी। ट्रंप ने वर्जीनिया के न्यूपोर्ट में रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि,”मैंने चार साल तक ये आरोप झेले। मैं साफ कर दूं कि मैंने कभी ऐसा नहीं किया। ऐसा सोचा तक नहीं। चार साल तक मुझपर जो आरोप लगाए गए वे उलट साबित हुए। रूस ने उनके लिए चुनाव में दखल दिया था।”

ट्रंप ने दावा किया, ”नए दस्तावेजों में साबित हो चुका है कि रूस ने 2016 के चुनाव में हस्तक्षेप किया था। दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि ऐसा हिलेरी क्लिंटन के कहने पर किया गया, न कि ट्रंप के कहने पर।”

राष्ट्रपति ने दावा किया, ”हाल ही में जारी किये गए लिखित संदेशों से सब कुछ बिल्कुल साफ हो गया है। एफबीआई जानती थी कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने मुझे, आपके प्रिय राष्ट्रपति को निशाना बनाने के लिये रूस से गलत जानकारी मांगी।”