Top commander of Taliban killed in Baluchistan, was involved in Pakistan's 2016 civil hospital attack: Police
Representational Pic

    कराची: तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-E-Taliban Pakistan) (टीटीपी) का शीर्ष कमांडर (Top Commander) अपने तीन साथियों के साथ बलूचिस्तान (Baluchistan) में मारा गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि माना जाता है कि तालिबान का मारा गया कमांडर वर्ष 2016 में क्वेटा स्थित सिविल अस्पताल (Civil Hospital) पर हुए हमले (Attack) में शामिल था।

    पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने अभियान चलाया और गत मंगलवार को अशांत बलूचिस्तान सूबे के अगबारा इलाके में रियाज ठेकेदार को मार गिराया। उन्होंने बताया, ‘‘भारी गोलीबारी में चार आतंकवादी मारे गए हैं जबकि दो फरार होने में सफल रहे। घटनास्थल से भारी मात्रा में बंदूक, गोला-बारूद और हथियार जब्त किए गए हैं।”

    सीटीडी के प्रवक्ता ने भी शीर्ष टीटीपी कमांडर ठेकेदार के मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया, ‘‘ ठेकेदार सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों और वर्ष 2016 में क्वेटा के सिविल अस्पताल में हुए हमले में शामिल था।” क्वेटा के सिविल अस्पताल में आतंकवादियों द्वारा किए गए आत्मघाती बम धमाके और गोलीबारी में कम से कम 80 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 150 अन्य घायल हुए थे।