4-to-5-suspects-handlers-involved-in-suicide-bombing-in-islamabad-detained-pak-interior-minister

    Loading

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने दावा किया है कि इस्लामाबाद (Islamabad) में आत्मघाती विस्फोट के मामले में ‘चार-पांच’ संदिग्धों और उनके आकाओं को हिरासत में लिया गया है। इस्लामाबाद के एक पॉश रिहायशी इलाके में शुक्रवार को हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी और दो संदिग्ध आतंकवादियों की मौत हो गई थी जबकि चार पुलिस कर्मियों सहित छह अन्य लोग जख्मी हो गए थे। घटनास्थल रावलपिंडी शहर से 15 किलोमीटर दूर है जहां देश की ताकतवर सेना का मुख्यालय है।

    सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने रात में ट्विटर पर कहा, “ हमने इस्लामाबाद में हुए आतंकवादी हमले के चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनके आकाओं को भी हिरासत में लिया है।” उनके ट्वीट के मुताबिक, गाड़ी में बैठा दूसरा शख्स महिला नहीं थी जैसा पुलिस ने शुरू में कहा था। वह टैक्सी चालक था और आत्मघाती हमलावरों ने रावलपिंडी से इस्लामाबाद आने के लिए उसकी सेवा ली थी।

    गृह मंत्री ने कहा, “ टैक्सी चालक बेगुनाह है और हमले में उसकी कोई भूमिका नहीं है। आतंकवादी कुर्रम एजेंसी (कबायली जिले) से चले थे और रावलपिंडी में रूके। हमने चार या पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है।” उस हमले के बाद से ही राजधानी हाई अलर्ट पर है और पुलिस ने आतंकवादियों के खतरे का मुकाबला करने के लिए कई कदम उठाए है जिनमें 25 नयी जांच चौकियां स्थापित करना शामिल है।

    शहर में दहशत फैलने पर अमेरिका और सऊदी अरब समेत कई विदेशी मिशन ने अपने नागरिकों से अपनी आवाजाही को सीमित करने को कहा था। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है। यह एक प्रतिबंधित आतंकवादी समूह है और अफगान तालिबान का काबुल पर कब्जा होने के बाद यह फिर सक्रिय हो गया है। (एजेंसी)