Pic : Ani
Pic : Ani

Loading

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री (Australia Prime Minister) एंथनी अल्बनीस (Anthony Albanese) 8 मार्च से 11 मार्च तक भारत का दौरा करेंगे। उनके साथ डॉन फैरेल, ट्रेड एंड टूरिज्म और मेडेलिन किंग, संसाधन और उत्तरी ऑस्ट्रेलिया मंत्री, साथ ही एक उच्च-स्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ होगा।

ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस होली के दिन 8 मार्च को अहमदाबाद पहुंचेंगे।बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नौ मार्च को गुजरात पहुंचने का कार्यक्रम है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नौ मार्च को दोनों प्रधानमंत्री के साथ बैठकर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा क्रिकेट टेस्ट मैच देख सकते हैं। 

उसके बाद प्रधानमंत्री अल्बनीस को दिल्ली पहुंचने से पहले 9 मार्च मुंबई का दौरा करेंगे। दिल्ली में प्रधानमंत्री अल्बनीस का 10 मार्च को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया जाएगा। पीएम मोदी और पीएम अल्बानी भारत-ऑस्ट्रेलिया व्यापक रणनीतिक साझेदारी के तहत सहयोग के क्षेत्रों पर चर्चा करने के लिए वार्षिक शिखर सम्मेलन आयोजित करेंगे। 

गौरतलब है कि इसके अलावा आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों के अलावा। पीएम अल्बनीस दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Drupadi Murmu) को भी बुलाएंगे और उनसे भी मुलाकात करेंगे।