bolsonaro
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. ब्राजील (Brazil) से मिली खबर के अनुसार, यहां के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) फिलहाल अमेरिका (America) के एक अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं इस बात की जानकारी उनकी पत्नी मिशेल बोल्सोनारो ने सोशल मीडिया पर दी है। जानकारी देते हुए उन्होंने उन्होंने लिखा कि, जायर इस वक्त अंडर ऑब्जर्वेशन हैं। 2018 में जायर पर छुरे से हुए हमले में जो चोटें आई थी, उससे उन्हें पेट के निचले हिस्से में एक बार फिर से वहीं पुरानी चोट के चलते तकलीफ हो रही है।

     पेट दर्द की शिकायत 

    वहीं मामले पर न्यूज़ एजेंसी AFP की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जायर बोल्सोनारो को पेट दर्द की शिकायत के बाद फ्लोरिडा के एक अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था। वहीं मामले पर ब्राजील के ओ ग्लोबो अखबार ने लिखा कि, 67 वर्षीय बोल्सोनारो को फ्लोरिडा के ऑरलैंडो के बाहर एडवेंटहेल्थ सेलिब्रेशन एक्यूट केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पूर्व राष्ट्रपति 31 दिसंबर को अपने कार्यकाल की समाप्ति से दो दिन पहले ही पहुंचे थे।

    पेट दर्द या कर रहे बहाना

    गोरतलब है कि, ब्राजील के धुर दक्षिणपंथी पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) के सैकड़ों समर्थकों ने बीते रविवार को पुलिस बैरिकेड्स तोड़कर कांग्रेस (Congress), राष्ट्रपति भवन (Presidential Palace) और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पर धावा बोल दिया था। दरअसल बोल्सोनारो के समर्थक यह मानने से साफ़ इंकार करते हैं कि उनके नेता अक्टूबर का चुनाव हार गए थे। 

    इस बीच, बीते रविवार के हमले को प्रोत्साहित करने से अब साफ़ इनकार करने वाले बोल्सनारो को बीते सोमवार को बड़े ही नाटकीय तरीके से अमेरिका में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि वह 10 दिन पहले ही अमेरिका पहुँच चुके थे ताकि सत्ता बदलने की प्रक्रिया के दौरान उन्हें लूला को राष्ट्रपति का सैश (कमर के चारों तरफ बांधा जाने वाला कपड़े का लंबा टुकड़ा) न सौंपना पड़े। वहीं फिलहाल ब्राज़ील में प्रदर्शनकारी लगातार सैन्य हस्तक्षेप और देश के नए वामपंथी राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला डा सिल्वा (Luiz Inacio Lula da Silva) के इस्तीफे की पुरजोर मांग कर रहे हैं।