लिंगभेद पर टिप्पणी करने से बुरे फंसे ब्रिटिश PM ऋषि सुनक, LGBTQ समुदाय ने किया कड़ा विरोध

Loading

ब्रिटेन : प्रसिद्ध व्यक्तित्व के बयान कई बार आम लोगों के लिए चर्चा का विषय बन जाता है। कुछ ऐसा ही भारतीय मूल के ऋषि सुनक के साथ हुआ है। जी हां अक्सर राजनीतिक गद्दी संभालने वाले नेता अपने बयानों की वजह से विवादों के घेरे में आ जाते है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (British PM Rishi Sunak) हाल ही में लैंगिक भेदभाव (Gender Discrimination) को लेकर दिए गए अपने हालिया बयान के कारण चर्चा में आ गए हैं। आइए जानते है उन्होंने ऐसा क्या कहा है…. 

सुनक पर भढ़का LGBTQ समुदाय

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (British PM Rishi Sunak) ने एक भाषण में लैंगिक भेदभाव पर अपना पक्ष रखा।इस बार उन्होंने कहा कि पुरुष, पुरुष होता है और महिला, महिला होती है। उनके इस बयान के बाद अब LGBTQ समुदाय की ओर से कड़ा विरोध हो रहा है। ऐसे में अब यह देखने लायक होगा की यह मामला कितना तूल पकडता है। 

ऋषि सुनक के बयान से विवाद

जी हां जैसा कि  हमने आपको बताया ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक (British PM Rishi Sunak) ने बुधवार को कंजर्वेटिव पार्टी सम्मेलन में अपने भाषण में लैंगिक भेदभाव पर बयान दिया। इस पर अपनी राय जाहिर करते हुए उन्होंने कहा, ”यह ‘कॉमन सेन्स’ है कि एक पुरुष एक पुरुष है और एक महिला एक महिला है।” इस एक बयान के बाद ट्रांसजेंडर अधिकार कार्यकर्ताओं द्वारा सुनक की आलोचना की जा रही है। कंजर्वेटिव पार्टी के एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने सुनक के भाषण के दौरान तालियां बजाईं।

 

ऋषि सुनक ने क्या कहा?

इस भाषण में, ऋषि सुनक (British PM Rishi Sunak) ने कहा, “हमें यह विश्वास करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए कि लोग किसी भी लिंग के हो सकते हैं, लिंग के अलावा (पुरुष और महिला के अलावा)। एक पुरुष एक पुरुष है और एक महिला एक महिला है। यह है सामान्य ज्ञान।” कंजर्वेटिव पार्टी के सम्मेलन में लिंग भेदभाव पर ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक की टिप्पणी का कुछ लोगों ने समर्थन किया, लेकिन ट्रांसजेंडर पक्ष के समुदाय ने टिप्पणियों पर नाराजगी व्यक्त की। ऐसे में अब यह विवाद और कितना आगे बढ़ता यह देखना होगा।