PHOTO- @NorfolkPolice
PHOTO- @NorfolkPolice

    Loading

    लंदन: ब्रिटेन (Britain) द्वितीय विश्व युद्ध (World War II) के दौरान का एक बम (bomb) मिलने से हड़कंप मच गया। समस्या की बात तब हो गई जब यह डिफ्यूज (Diffuse) के दौरान ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज मीलों तक सुनाई दी। गनीमत रही की इस धमाके में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने बताया कि जब यह धमाका हुआ तो 24 किमी दूर तक की इमारतों में कंपन महसूस हुआ।  

    बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार की सुबह ग्रेट यारमाउथ में दो गैस पाइपों के पास WW2 के दौरान के बम पाया गया था। येरे नदी (Yare River) के पार तीसरे क्रॉसिंग पर काम कर रहे एक ठेकेदार को इसकी जानकारी मिली थी। जिसके बाद आपातकालीन दलों ने इमारतों से लोगों को निकाल लिया और बम को डिफ्यूज करने के लिए रोड को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया। डिफ्यूज के दौरान बम ब्लास्ट हो गया। धमाके का वीडियो कैमरे में कैद हो गया। 

    नोरफोक पुलिस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ग्रेट यारमाउथ में बम को डिफ्यूज करने के काम के दौरान ही विस्फोट हो गया। हमारे ड्रोन ने इस पल को कैद कर लिया है। हम पुष्टि कर सकते हैं कि कोई घायल नहीं हुआ। सार्वजनिक सुरक्षा हमारे अंडर थी। हम जानते हैं कि यह ऑपरेशन कितना लंबा रहा है। डिवाइस लगभग 3.2 फीट लंबा और लगभग 250 किलोग्राम वजनीय था। इलाके की सुरक्षा के लिए बम के चारों ओर बालू बिछाया गया था।