Shooting
फायरिंग (फाइल फोटो)

    Loading

    यरूशलम: यरूशलम (Jerusalem) एक बड़ी घटना हो गई। यहां एक  यहूदी मंदिर (Jewish temple) में शुक्रवार को गोलीबारी (shooting) हुई जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। इस गोलीबारी में करीब 10 लोग घायल बताये जा रहे हैं। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार एक बंदूकधारी ने गोलियां बरसा कर 7 लोगों की जान ले ली। बाद में हमलावर को भी मार गिराया गया। इजराइल (Israel) ने इसे आतंकी हमला (terrorist attack) करार दिया है। 

    इजरायल के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। इजरायल ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे आतंकी हमला बताया है। इस गोलीबारी में सात लोगों की मौत हुई है वहीं 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों की हालत काफी नाजुक बताई जा रहा है। इजरायल पुलिस ने इसे आतंकी हमला बताते हुए कहा कि यह पूर्वी यरूशलम के कब्जे वाले यहूदी क्षेत्र नेवे याकोव में हुआ। 

    गाजा में हमास के प्रवक्ता हजेम कासिम ने कहा कि यह ऑपरेशन जेनिन में कब्जे का जवाब है। इस हमले की फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद ने तारीफ हैं। लेकिन हमले का दावा नहीं किया है। दुनियां भर में इस हमले की कड़ी निंदा हो रही है। अमेरिका ने इस हमले की निंदा की है। वहीं इजराइल ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। फिलहाल इस घटना में गोलीबारी करने वाले हमलवार को भी मार गिराया गया है।