france-paris-plane-carrying-300-indians-flight-board-return-to-mumbai

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में रोकी गई फ्लाइट सोमवार (25 दिसंबर) को मुंबई के लिए रवाना हो गई है।यूएई के दुबई से 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाली उड़ान को गुरूवार को पेरिस से 150 किलोमीटर पूर्व में वैट्री हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था।  फ्लाइट में 303 यात्री सवार थे और इसमें ज्यादातर भारतीय हैं। मुंबई के लिए विमान की रवानगी होते ही भारत सरकार ने इस मामले को लेकर फ्रांस का धन्यवाद किया। 

फ्रांस में मौजूद भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया एक्स (ट्विटर) पर लिखा, ”फ्रेंच सरकार और वैट्री एयरपोर्ट का जल्द से जल्द स्थिति का समाधान निकालने के लिए धन्यवाद।” दूतावास ने यह भी कहा कि सुरक्षित वापसी के लिए हम साइट पर मौजूद रहे। 

उल्लेखनीय है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई से 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाली उड़ान को ‘‘मानव तस्करी” के संदेह में गुरूवार को पेरिस से 150 किलोमीटर पूर्व में वैट्री हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था। वैट्री हवाई अड्डे के बाहर ‘एसोसिएटेड प्रेस’ के संवाददाताओं ने चालक दल और लगभग 200 अन्य लोगों के विमान में चढ़ने के बाद ‘लीजेंड एअरलाइंस ए340′ को उड़ान भरते देखा।

यात्रियों में एक 21 महीने का बच्चा और 11 नाबालिग शामिल हैं जिन्हें विशेष प्रशासनिक देखभाल में रखा गया है। कई यात्रियों ने फ्रांस में ही आश्रय के लिए अनुरोध किया है। इसके अलावा दो अन्य यात्रियों को हिरासत में लिया गया है और आरोपों के सिलसिले में उन्हें सोमवार को न्यायाधीश के सामने पेश किया जा रहा है।