प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान के घांचे जिले के सियाचिन में सेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें दो पाकिस्तानी पायलटों की मौत हो गई। दुर्घटना की वजह खराब मौसम का कारण बताया जा रहा है।

    पाकिस्तान आर्मी पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक इस हैलीकाप्टर दुर्घटना में दोनों पायलट मेजर इरफान बेरचा और मेजर राजा जीशान की मौत हुई है। साथ ही बयान में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना के जवान और बचाव हेलीकाप्टर दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। ज्ञात हो कि काराकोरम रेंज में स्थित सियाचिन ग्लेशियर 1984 से भारत और पाकिस्तान के बीच सैन्य विवाद का केंद्र रहा है।

     पहले भी हुई ऐसी घटनाएं

    गौरतलब है कि इसी साल अगस्त में विमान दुर्घटना की दो ऐसी ही घटना हुई थी। लेकिन घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं थी। पहली घटना पाकिस्तान के पंजाब में अटक के पास हुई थी जब पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) का लड़ाकू प्रशिक्षक विमान 6 अगस्त को नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। पीएएफ के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा था कि दोनों पायलट  सुरक्षित जेट से बाहर निकल गए थे।