Shooting
फाइल फोटो

    Loading

    कैलिफोर्निया: अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) लोगों को गोली चलाने वाले हत्यारे ने खुद को गोली मार ली। यहां के मोंटेरे पार्क (Monterey Park) में चीनी नए साल के सेलिब्रेशन (Chinese New Year celebration) में हुई फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई। हमलावर और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें हमलावर ने एक वैन में खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने कैलिफोर्निया शूटिंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए अमेरिकी झंडे को नीचे करने का आदेश दिया है। 

    रविवार को हुई सामुहिक फायरिंग में कई लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद से ही पुलिस बचाव अभियान में जुटी हुई है। कैलिफोर्निया पुलिस ने हमलावर की पहचान 72 वर्षीय हू कैन ट्रान के तौर पर की है। जिसने लोगों को गोली बरसा दी। जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। बाद में हत्यारे ने  ले ली।  

    मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह घटना तब हुई जब कैलिफोर्निया के मोंटेरे पार्क में लोग पारंपरिक चीनी नव वर्ष  को सेलिब्रेट कर रहे थे। इसी बीच हत्यारे ने गोलीबारी शुरू कर दी। बता दें कि जिस समय यह घटना हुई उस समय वहां फायरिंग के वक्त हजारों लोग जमा थे। हालांकि अभी तक इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है कि इससे कितने लोग घायल हुए हैं।  घटना के बाद से ही पुलिस हरकत में है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कैलिफोर्निया शूटिंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी है।