India will not hold any talks with Pakistan, Pak Foreign Minister said- 'no possibility in the present situation'

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi) ने कहा है कि वर्तमान में जो हालात चल रहे हैं उनमें भारत (India) के साथ कूटनीतिक वार्ता (Diplomatic Negotiations) की कोई संभावना नहीं है।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि, नई दिल्ली (New Delhi) अपने इस रूख पर कायम है कि ‘वार्ता और आतंकवाद’ (Talks and Terrorism) साथ-साथ नहीं चल सकते हैं, वह इस्लामाबाद (Islamabad) से बार-बार यह कहता रहा है कि वह भारत के खिलाफ हमले करने के लिए जिम्मेदार विभिन्न आतंकी समूहों (Terrorism Groups) के खिलाफ स्पष्ट कदम उठाए।

डॉन अखबार ने कुरैशी के हवाले से कहा, ‘‘वर्तमान हालात में भारत के साथ पीछे के दरवाजे से या फिर कूटनीतिक वार्ता की कोई संभावना नहीं है…इस वक्त संवाद के लिए परिस्थितियां उचित नहीं हैं।”

अखबार के मुताबिक कुरैशी अपने गृहनगर मुल्तान (Multan) में संवाददाताओं से बात कर रहे थे जब उन्होंने ये टिप्पणियां कीं। पठानकोट वायुसेना अड्डे (Pathankot Air Base) पर 2016 में पाकिस्तान के आतंकवादी समूहों ने हमला किया था उसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बेहद खराब हो गए। इसके बाद उरी में भारतीय सेना के शिविर पर हमले समेत कई अन्य हमलों के चलते दोनों देशों के बीच संबंध रसातल में चले गए।