israel
File Photo:Twitter

Loading

नई दिल्ली/यरुशलम. इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने बीते गुरुवार को देश पर किए गए रॉकेट हमलों को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है। वहीं इजरायल पर हुए रॉकेट हमलों के बाद इजरायली सेना ने इसका तगड़ा पलटवार करते हुए गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए। गौरतलब है कि इजरायल के PM नेतन्याहू ने तल्ख लहजे के साथ दुश्मनों को चेतावनी दी थी कि, उन्हें इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।

गौरतलब है कि बुधवार को गाजा और लेबनान की तरफ से इजरायल को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे गए। वहीं जारी रिपोर्टों में कहा गया कि इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली ने इन रॉकेट हमलों को आसमान में ही विफल कर दिया। रॉकेट हमलों के बाद इजरायल सेना ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को निशाना बनाते हुए हमले किए।

वहीं इजरायली सैन्य हमले के बाद गाजा में विस्फोट की कई खबरें आईं। इजरायली सेना के अनेकों युद्धक विमानों ने गाजा पट्टी के ऊपर से उड़ान भरी। मामले पर शुरूआती मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन मिसाइल हमले में कई स्थलों को निशाना बनाया गया था।

वहीं इजरायली सेना द्वारा किए गए हवाई हमले में उत्तरी गाजा पट्टी में बेत हनून में कृषि भूमि, गाजा शहर के दक्षिण में दो स्थान, गाजा शहर के पास अल-जैतोन पड़ोस के पूर्व में खेत और दक्षिणी गाजा पट्टी में खान यूनिस के पूर्व में एक स्थल को सीधा निशाना बनाया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इजरायली सेना ने कहा कि, उसने गाजा में दो सुरंगों और दो हथियारों के ठिकानों पर भी जोरदार हमला किया। वहीं मामले पर AFP समाचार एजेंसी ने कहा कि, एक फ़िलिस्तीनी सुरक्षा स्रोत ने संकेत दिया है कि हमले में हमास के प्रशिक्षण स्थल इसमें प्रभावित हुए हैं। वहीं, अब हमास ने अपने एक बयान में कहा कि, इस ताजा झड़प के लिए इजरायल ही जिम्मेदार है। उसने फिलिस्तीन के सभी गुटों को इजरायल के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है।