Johnson & Johnson closed the Corona vaccine trial

    Loading

     न्यूयार्क: जॉनसन एंड जॉनसन न्यूयार्क राज्य को 23 करोड़ डालर देने के लिए राजी हो गई ताकि उस दावे का निस्तारण किया जा सके जो ओपियोइड (एक प्रकार का दर्दनिवारक पदार्थ) संकट को लेकर किया गया था। अटार्नी जनरल लेटीटिया जेम्स ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

    जेम्स ने इसकी घोषणा करते हुए एक बयान में कहा कि दवा निर्माता कंपनी न्यूयार्क के साथ देश भर में ओपियोइड के निर्माण और वितरण को समाप्त करने के लिए भी सहमत हो गयी है। उन्होंने कहा, ‘‘कंपनी ने इस आग (दवा संकट) को हवा देने में मदद की किंतु आज वे न केवल न्यूयार्क बल्कि समूचे देश में ओपियोइड कारोबार को त्यागने के लिए प्रतिबद्धता जता रहे हैं।” 

    इस करार के तहत जेम्स द्वारा 2019 में किए गये एक मुकदमे से जॉनसन एंड जॉनसन को निजात मिल जाएगी जिसकी सुनवाई अगले सप्ताह लांग आईलैंड में शुरू होने वाली थी। यह उन मुकदमों में शामिल है जो पिछले दो दशकों में हुई करीब 50 हजार लोगों की मौत से संबंधित हैं।

    जॉनसन एंड जॉनसन की ओर से जारी बयान में अटार्नी जनरल की घोषणा को कमतर करने का प्रयास किया गया। इसमें कहा गया कि यह करार दो दर्दनिवारकों को लेकर है जिसका विकास उसकी सहायक कंपनी ने किया है। कंपनी के अनुसार इन दर्द निवारकों की बाजार में मात्र एक प्रतिशत हिस्सेदारी थी और वे अब अमेरिका में नहीं बेचे जाते।