FATF grey-list pakistan-removed-from-Financial Action Task Force-grey-list
File Photo

    Loading

    पाकिस्तान: पाकिस्तान के एक प्रमुख टेलीविजन चैनल में प्रस्तोता को रिहा कर दिया गया है। जिसे इस्लामाबाद के पास इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। उच्च न्यायालय ने उसे एक मामले में जमानत दे दी और उसके खिलाफ अन्य मामलों को खारिज कर दिया। यह जानकारी एक सरकारी अधिवक्ता ने दी। इमरान रियाज खान को मंगलवार को हिरासत में लिया गया था।

    हालांकि कुछ हफ्ते पहले पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद की एक अदालत ने पुलिस को उन्हें और कई अन्य पत्रकारों को देश की सेना के खिलाफ नफरत भड़काने का आरोप लगाने वाली शिकायतों पर गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया था। पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पंजाब के अलग-अलग शहरों में खान के खिलाफ कुल 17 मामले दर्ज किए गए। पंजाब के महाधिवक्ता परवेज शौकत के अनुसार, खान को 10 दिनों की अवधि के लिए यानी लोगों को आंदोलन के लिए उकसाने और अराजकता उत्पन्न करने के आरोपों को लेकर अगली सुनवाई तक जमानत दी गई।

    वहीं 16 अन्य मामलों को खारिज कर दिया गया। खान एक टेलीविजन चैनल में प्रस्तोता हैं जिन्होंने हाल ही में समा टीवी पर एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी। वह सोशल मीडिया पर अपने ब्लॉग और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का सार्वजनिक रूप से समर्थन करने के लिए जाने जाते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री खान ने टीवी प्रस्तोता की गिरफ्तारी के खिलाफ आवाज उठायी थी।

    शौकत ने सुनवाई में लाहौर उच्च न्यायालय को बताया कि टेलीविजन के प्रस्तोता को जमानत दिए जाने पर सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। सरकार ने उनके खिलाफ देशद्रोह के आरोप लगाने की असफल कोशिश की थी। शौकत ने कहा कि अदालत ने खान से यह आश्वासन भी मांगा कि वह अगली सुनवाई तक कोई विवादास्पद बयान नहीं देंगे।(एजेंसी)