Taliban made its stand clear on women's education and jobs, Foreign Minister Amir Khan Muttaqi said - committed in principle
Representative Photo

    Loading

    काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्ज़े के बाद हालात ख़राब होते जा रहे हैं। इस बीच खबर है कि, तालिबान ने अपने कब्जा में कई सैन्य उपकरण (Army Equipment) ले लिए हैं। AFP के अनुसार, तालिबान ने कंधार में अपने कब्ज़े में लिए गए आर्मी उपकरणों का प्रदर्शन किया। इसका वीडियो भी सामने आया है जो अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

    30 अगस्त को अमेरिका ने पूर्ण रूप से अफगानिस्तान छोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि, अमेरिका की अफगानिस्तान से वापसी के साथ ही वहां हालात बदतर होते जा रहे हैं। इस बीच अफगानिस्तान में नई सरकार बनाने की कवायद तेज होने की भी खबर सामने आ रही है। इससे पहले तालिबान लगातार अफगानिस्तान में अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहा है। 

    अफगानिस्तान से करीब 20 साल बाद अमेरिकी सेना की पूर्ण वापसी को लेकर पिछले दिनों यूएस के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि, सभी उपकरणों को तुरंत अमेरिका को वापस करने की मांग की जानी चाहिए क्योंकि उसके करीब 85 अरब डॉलर लगे हैं। अगर उन्हें वापस नहीं किया गया तो हमें जाहिर तौर पर सेना भेज उन्हें वापस लाना चाहिए।