modi

Loading

नई दिल्ली. युनाइटेड नेशन (United Nation)) में एक बार फिर कश्मीर मुद्दा (Kashmir Issue) उठाने पर भारत ने पाकिस्तान पर जबरदस्त हमला बोला है। इस बाबत आज भारतीय राजनयिक पेटल गहलोत ने कश्मीर राग अलापने के लिए पाकिस्तान प्रधानमंत्री की तबियत से आलोचना की और कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के कब्जे वाले इलाकों को खाली करें, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करें।

क्या कहा भारत ने 
इसके साथ ही भारत ने UN में पाकिस्तान को साफ़ किया है कि, जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा। भारत ने आगे कहा कि, तकनीकी कुतर्कों में उलझने की बजाय पाकिस्तान मुंबई आतंकी हमले के अपने यहां पनाह दिए हुए अपराधियों पर विश्वसनीय और सत्यापित कार्रवाई करे। भारत इस जघन्य आतंकी हमले के 15 साल बाद भी आज तक न्याय का इंतजार कर रहा है। 

पाकिस्तान को भारत की 3 सलाह 
वहीं दक्षिण एशिया में शांति स्थापना के लिए पाकिस्तान को भारत की अपनी तीन सलाह दी। इसमें भारत ने आतंकवाद पर रोक लगाने, जम्मू कश्मीर के कब्जे वाले क्षेत्र को खाली करने और अल्पसंख्यक आबादी पर किए जाका रहे अत्याचार बंद करने कहा है। जानकारी दें कि, इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जी भर कर जहर उगला था। इस पर भारत ने कहा कि, पाकिस्तान हर वक़्त UNके मंच का दुरुपयोग करता है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल बेइज्जती का आदी 
दरअसल संयुक्त राष्ट्र महासभा के 78वें सत्र की आम बहस के दौरान  पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर उल हक काकड़ ने बीते शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाने की हिमाकत की थी। वहीं बार-बार अपनी इंटरनेशनल बेइज्जती कराने के आदी हो चुके पाकिस्तान के PM काकड़ ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापते हुए दावा किया था कि, पाकिस्तान अपने पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण और मजबूत रिश्ते चाहता है।

उनका कहना था कि, कश्मीर पाकिस्तान और भारत के बीच शांति की कुंजी है। जम्मू-कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे में सबसे लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों में से एक है। हालांकि इसके बाद आज भारत ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया।