myanmar
Pic: Twitter/Social Media

Loading

नई दिल्ली. म्यांमार (Myanmar) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां की सेना ने बीते मंगलवार को अचानक जेट से बम बरसाए और वहीं हवाई जहाज से लगातार 20 मिनट तक फायरिंग भी की है। वहीं मामले पर न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, इस हमले में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जिसमें दर्जनों महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

घटना म्यांमार के पाजीगी कस्बा सागैंग प्रांत में घटित हुई है। बताया जा रहा है कि, यह राजधानी नेपिडॉ से 260 किमी दूर है। जानकारी के अनुसार, आर्मी ने यह हमला तब किया जब पाजीगी शहर में पीपुल्स डिफेंस फोर्सेस ( PDF) का ऑफिस खोल रहे थे। दरअसल, PDF देश में मिलिट्री के खिलाफ अभियान चला रही है। हमले के वक्त मौके पर 300 से ज्यादा लोग वहां मौजूद थे।

गौरतलब है कि, यह हमला 2 साल पहले हुए तख्तापलट के बाद इसे सेना का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। वहीं मामले पर मौजूद चश्मदीदों के अनुसार अचानक गांव में सुबह 7 बजे सेना का जेट आया। इसने एक बम गिराया, जिसके बाद कई हेलिकॉप्टर्स से एकसाथ फायरिंग शुरू हो गई। ये गोलीबारी लगातार 20 मिनट तक जारी रही।

वहीं आस-पास रहने वाले लोगों ने इनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। इन सभी वीडियो में चारों तरफ लाशें दिखाई दे रही हैं। वहां मौजूद लोगों के मुताबिक उन्होंने लाशें गिननी शुरू कीं, लेकिन डेड बॉडीज के हिस्से अलग-अलग जगह पर फैले होने के कारण वे अब तक ठीक से नहीं गिन पाए हैं। फिलहाल यह आंकड़ा 100 से ज्यादा लोगों का है।