BEIRUT, Syria, IS, Islamic State, syrian Observatory for Human Rights, Syrian soldiers Killed in An Attack, 20 Syrian Soldiers killed in attack
प्रतीकात्मक फोटो

    Loading

    कराची. कुख्यात आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने बीते दो दिनों में अशांत बलूचिस्तान प्रांत में कई हमले किए, जिसमें छह सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गयी और कुछ अन्य घायल हो गए। पाकिस्तानी सेना के मीडिया विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी।

    पाकिस्तानी सेना के मीडिया विभाग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक झोब जिले के सांबाजा इलाके में आयोजित एक खुफिया अभियान में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी और एक सैनिक मारा गया। बयान के मुताबिक विश्वसनीय सूचना के आधार पर ही यह अभियान चलाया गया और यह अभियान बीते 96 घंटे से जारी है।

    आईएसपीआर के बयान के मुताबिक इस अभियान का उद्देश्य “आतंकवादियों को पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के पार खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में घुसने और नागरिकों और सुरक्षा बलों को लक्षित करने के लिए कुछ संदिग्ध मार्गों का उपयोग करने से रोकना था।”

    एक अलग घटना में टरबोट के दानुक गोगदान इलाके में आतंकवादियों ने शनिवार को फ्रंटियर कोर के एक वाहन पर हमला किया जिसमें चार सैनिक मारे गए। सीमावर्ती कस्बे चमन में बीती देर रात मोटरसाइकिल सवार कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक जांच चौकी पर गोलीबारी की जिसमें लेवी (प्रांतीय अर्द्धसैनिक बल) का एक जवान शहीद हो गया। टीटीपी ने तुरबत और चमन में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है। (एजेंसी)