Sierra Leone: Massive explosion after collision of oil tanker and a bus, 92 people died in the accident
Photo:Twitter

    Loading

    सिएरा लियोन: अफ़्रीकी (Africa) देश सिएरा लियोन (Sierra Leone) में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक तेल टैंकर (Oil Tanker) की एक बस से टक्कर होने के बाद कम से कम 92 लोगों की मौत (Death) हो गई। हादसे में बड़ी संख्या में लोग घायल (Injured) हुए हैं। तेल टैंकर की बस से टक्कर के बाद भीषण विस्फोट हुआ जिसकी चपेट में इखट्टा हुई भीड़ आ गई। 

    बताया जा रहा है कि, घटना सिएरा लियोन के वेलिंगटन क्षेत्र में फ्रीटाउन (Freetown) की है। घटना के बाद पूरे इलाके में तबाही का मंज़र देखा जा रहा है। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया। वीडियो में काफी विचलित करने वाली तस्वीरें हैं। वीडियो में टैंकर के आसपास कई लोगों के शव बिखरे देखे जा सकते हैं। 

    इस घटना में अधिकारियों ने अब 92 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि, घटना में कितना नुकसान हुआ है ये अभी कहना मुश्किल है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उनका फिलहाल अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

    घटना की सूचना मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि, विस्फोट शहर के वेलिंगटन क्षेत्र में व्यस्त रहने वाले सुपरमार्केट के बाहर हुआ है। यहां अक्सर ज़्यादा भीड़ रहती है। एक्सीडेंट के बाद लोगों की भीड़ आसपास जमा थी जिससे विस्फोट में मृतकों की संख्या काफी ज़्यादा हो गई।