America: crowd at rapper Travis Scott's music show goes uncontrollable, 8 people killed, many injured
Photo:Twitter

    Loading

    लॉस एंजेलिस: अमेरिका के जाने माने रैपर ट्रैविस स्कॉट के एक म्युज़िक कॉन्सर्ट में कई लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि, दक्षिणी अमेरिकी राज्य टेक्सास में शुक्रवार रात एस्ट्रोवर्ल्ड संगीत समारोह में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। रिपोर्ट्स के अनुसार, ह्यूस्टन फायर प्रमुख सैमुअल पेना ने कहा कि, घटना रात करीब नौ बजे के बाद हुई जब भीड़ मंच के सामने की ओर पहुंचने लगी।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीड़ जब स्टेज की तरफ इखट्टा होने लगी तब इससे कुछ लोगों में घबराहट हुई। इसके बाद भीड़ ज़्यादा होने की वजह से कुछ बेहोश हो गए जिसके बाद देखते ही देखते भीड़ बेकाबू हो गई। हालांकी फिलहाल मृतकों की मौत की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है। लेकिन बताया जा रहा है कि, जिन लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया उनमें से 11 लोगों को कार्डियक अरेस्ट होने की बात सामने आई है।

    रिपोर्ट में सैमुअल पेना के हवाले से आगे कहा गया है कि, कम से कम आठ लोगों की मौत की पुष्टि हुई और कई लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा, “हमने 17 मरीजों को अस्पताल पहुंचाया गया है । उन्होंने कहा कि, अमेरिकी रैपर ट्रैविस स्कॉट के एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल में करीब 50,000 लोगों की भीड़ जमा हुई थी। पुलिस अब इस मामले की आगे जांच कर रही है।