India-China LAC Clash
FILE PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन वॉर (Russia-Ukraine War) के दौरान यूक्रेन (Ukraine) के फाइटर जेट (Fighter Jet) के एक पायलट (Pilot) की जम कर चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि, ‘द घोस्ट ऑफ कीव’ (The Ghost Of Kyiv) नाम से पहचाना जा रहा ये पायलट रुसी सेना के लिए किसी यमराज से कम नहीं है। इस पायलट को लेकर बड़ा दावे किए जा रहे हैं जिनमें से एक ये भी है कि, इस बेहद ही जांबाज़ फाइटर जेट पायलट ने अकेले ही अब तक रूस के 6 एयरक्राफ्ट मार गिराए हैं।  

    सोशल मीडिया पर इस पायलट को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। कई शार्ट वीडियो भी सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं जिनमें लड़ाकू विमान के शहरी इलाकों में उड़ान भरते हुए देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि, वीडियो में दिखाई दे रहा विमान ‘द घोस्ट ऑफ कीव’ उड़ा रहा है। फिलहाल इन बड़े दावों की कोई अधिकारीक पुष्टि नहीं हो पाई है। 

    बताया जा रहा है कि, मिग-29 फाइटर जेट उड़ाते हुए इस पायलट ने कथित तौर पर पूरे गुरुवार को 6 रूसी विमानों को मार गिराया और अब इस पायलट के बारे में कहा जा रहा है कि, यह 21वीं सदी का पहला ऐसा फाइटर जेट पायलट जिसने कुछ ऐसा कारनामा किया है जो अपने आप में बहादुरी की एक बड़ी मिसाल है। 

    कहा जा रहा है कि, ‘द घोस्ट ऑफ कीव’ ने 2 एसयू-35 लड़ाकू विमानों, 1 एसयू-27, 1 मिग-29 और 2 एसयू-25 विमानों को मार गिराया है। मध्य कीव में सुबह 4:20 बजे शहर के बीचोंबीच मलबा गिर रहा था। इस बीच शहर के रक्षा मंत्रालय ने पुष्टि की कि वे उस समय रूस के एक अन्य विमान को रोकने में कामयाब रहे। यदि इस की पुष्टि की जाती है तो वह नवीनतम डाउनड प्लेन के लिए जिम्मेदार है, तो यह घोस्ट ऑफ कीव की गिनती के लिए 7 वां प्लेन मार गिराना होगा।