Volodymyr Zelenskyy and Vladimir Putin
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. यूक्रेन (Ukraine) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) एक कार एक्सीडेंट में घायल हो गए हैं। वहीं यूक्रेन के कीव इंडिपेंडेंट अखबार की मानें तो, जेलेंस्की को मामूली चोट ही आई है। हालांकि, इस रिपोर्ट में यह साफ़ नहीं है कि, उक्त घटना कब हुई । 

    जेलेंस्की सही सलामत 

    मामले पर जेलेंस्की के प्रवक्ता सेरही नकीफोरोव ने भी हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि, जेलेंस्की अपने काफिले के साथ कहीं जा रहे थे, तभी एक कार बेकाबू होकर काफिले की कुछ गाड़ियों से जा टकराई। इसके तुरंत बाद जेलेंस्की और उनके ड्राइवर को हॉस्पिटल ले जाया गया। इलाज के बाद उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया। पुलिस फिलहाल इस घटना की जांच कर रही है।

    पुतिन के काफिले पर विस्फोटक से हमला

    गौरतलब है कि, रूस के राष्ट्रपति पर भी हाल ही में उनकी एक यात्रा के दौरान उनके काफिले पर विस्फोटकों से हमला किया गया था। घटना के अनुसार पहले एक कार ने पुतिन के काफिले में आगे की गाड़ी को रोका, जबकि दूसरी कार काफिले के चारों ओर घूमने लगी और राष्ट्रपति पुतिन को लेकर जा रही गाड़ी पर विस्फोटक फेंक दिया था।

    दरअसल घटना के अनुसार व्लादिमीर पुतिन अपने घर के रास्ते पर थे, तभी कुछ किलोमीटर दूर उनके काफिले की पहली एस्कॉर्ट कार को एक एम्बुलेंस ने रोका, दूसरी एस्कॉर्ट कार बिना रुके इधर-उधर चली गई। इसके बाद तीसरी कार के सामने के बाएं पहिए से तेज धमाके की आवाज आई। जिसमें राष्ट्रपति पुतिन मौजूद थे। वहीं, तेज धमाके के आवाज के बाद धुआं आने लगा। हालांकि, रिपोर्ट में बताया गया है कि, इस हमले के बाद भी रुसी राष्ट्रपति पुतिन अपने घर सही सलामत पहुंच गए।पता हो कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग को 6 महीने से अधिक का समय हो गया है।