Violent clash during demonstration in Sudan's Darfur, 15 dead
Representative Image

काहिरा: सूडान (Sudan) के अशांत दारफुर क्षेत्र (Darfur Region) में हाल के दिनों में आदिवासियों के साथ हुई झड़पों में करीब 15 लोग मारे गये हैं, जिसके चलते अधिकारियों को और अधिक सैनिक तैनात करना पड़ा है। सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी।

दारफुर में शांति सैनिकों को रखने संबंधी संयुक्त राष्ट्र: अफ्रीकी संघ (United Nations African Union) के एक आदेश को निष्प्रभावी करने और उनकी जगह छोटे राजनीतिक मिशन (Political Mission) रखने के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) के फैसले के खिलाफ हजारों की संख्या में विस्थापित लोगों के प्रदर्शन (Protest) करने के बीच हिंसा की ये घटनाएं हुई हैं।

सप्ताहांत में ये झड़पें दक्षिण दारफुर प्रांत में फल्लाता आदिवासी समुदाय (Fallata Tribal Community) और अरब मुस्लिम समुदाय (Arab Muslim Community) के बीच हुई। सरकारी सुना समाचार एजेंसी ने रविवार को स्थनीय नेता उमर अल मलेक (Omar Al Malek) के हवाले से अपनी एक एक खबर में कहा कहा था कि यह हिंसा एक जल स्रोत को लेकर हुई।

खबर के मुताबिक फल्लाता ने अपने समुदाय के दो लोगों के मारे जाने के बाद अरब मुस्लिम समुदाय के करीब 13 सदस्यों की हत्या कर दी और कम से कम 33 अन्य को घायल कर दिया। दक्षिण दारफुर के गवर्नर महदी मुसा ने बताया कि अधिारियों ने झड़पों में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए सैनिक तैनात किये हैं।