Electro homeopathy hospital fire, Yavatmal

  • दत्तचौक की इमारत बुरी तरह हुई क्षतिग्रस्त

यवतमाल. शहर के दत्तचौक पर नगरपालिका के व्यापारिक कॉम्पलेक्स में स्थित इलेक्ट्रो होमियोपैथी अस्पताल में लगी आग से यह अस्पताल बुरी तरह जलकर खाक हो गया. 22 फरवरी की दोपहर 1 बजे के दौरान आग की यह घटना आयुष इलेक्ट्रोपैथी आयुर्वेदिक अस्पताल में घटी. पालिका संकुल के दूसरे मंजिल पर स्थित इस अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर ब्लडबैंक भी है. इस अस्पताल में शार्ट सर्किट के कारण आग लगने की जानकारी मिलने पर दमकल दस्ते ने यहां पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन तब तक बड़े पैमाने पर आग ने अस्पताल को अपने कब्जे में ले लिया था.

बताया जाता है कि आज दोपहर यहां पर हमेशा की तरह कामकाज जारी था. तभी वायरिंग में शार्ट सर्किट होने से अस्पताल के भीतर के हिस्से में आग लग गई. व्यापारिक कांप्लेक्स के व्यावसायिकों और नीचे खड़े लोगों को यहां पर आग लगने के बाद आग और धुएं के गुबार दिखाई दिए, जिसके बाद पालिका के दमकल दस्ते को सूचना दी गयी, तब तक इस आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया. दमकल पहुंचने के बाद अस्पताल में लगी आग पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया गया. लेकिन आग बेकाबू हो जाने से रखी मशीनरी और कागजात बुरी तरह जलकर खाक हो गए. इस कॉम्पलेक्स में अस्पताल के बाजू में फार्मसी और अन्य व्यावसायिक दूकानें हैं.

इस आग के कारण अस्पताल संचालक डा. ममता बैस को भारी नुकसान उठाना पड़ा. इस दौरान दमकल विभाग की दो गाड़ियों और नागरिकों के प्रयासों के बाद यहां पर लगी आग पर काबू पाया गया. सौभाग्यवश इस संकुल में अनेक दूकानें है. आग अधिक न फैलने से बड़ा नुकसान टल गया.