अवैध तरीके से देशी शराब की यातायात पर छापा, तीन गिरफ्तार

यवतमाल. स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस उपनिरीक्षक श्रीकांत जिंदमवार व दल को गुप्त जानकारी मिली थी  की कन्कय्या रामास्वामी गोटपरतीवार निवासी लिंगटी सह श्रीनिवास लिंगन्ना मेंगनवार की ओर से पाटण के मे जय ॲन्ड सचिन एंटरप्राईजेस इस देसी शराब की दुकान से सुबह के दौरान एक मोटरसाइकिल से लिंगटी में अवैध तरिके से देसी शराब ले जाते समय पुलिस उपनिरीक्षक श्रीकांत जिंदगमवार व दल ने यवतमाल से रवाना होकर पाटन-लिंगटी मार्ग पर नर्जिनस्थल के पास जाल बिछाकर रोकने के पश्चात, जानकारी के तहत एक हिरो एचएफ डिलक्स काले रंग की मोटरसाइकिल से दो व्यक्ति आते समय दिखाई दिए, उन्हें पुलिस दल के सहायता से रोककर उनसे पूछताछ करने पर मोटरसाइकिल चालक का नाम श्रीनिवास लिंगन्ना मेंगनवार निवसी लिंगटी तहसील झरी तथा पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति विकास संतोष मेकलवार निवासी ग्राम धानोरा तहसील झरी बताया, उनके पास एक सफेद प्लास्टिक के कट्टे की तलाशी लेने पर वाघ ब्रांड देसी शराब की 180 एमएल क्षमता की 96 बोंतल मूल्य 4 हजार 992 मिला.

इस मामले में देसी शराब समेत वाहन दुपहिया क्र टी.एस.-01ṁ/ई.एफ.-4358 मूल्य 40,000/- तथा श्रीनीवास मेंगनवार की तलाश लेने पर अवैध शराब यातायात के लिए मिले 5 हजार 230 रुपए नकदी व एक मोबाइल ऐसा कुल 51 हजार 222 जब्त कर आरोपियों को कब्जे में लिया गया. इस मामले की अधिक जांच करने पर लिंगटी के कन्कय्या रामास्वामी गोटपरतीवार की ओर जाकर कब्जे में लेकर पंचों के समक्ष पूछताछ करने पर उन्होंने विकास संतोष मेकलवार व श्रीनिवास लिंगन्ना मेंगनवार इन दोनों को शराब की यातायात करने के लिए रखा होने की बात सामने आयी और उन्हें 500 रुपए प्रति ट्रीप के लिए पैसे देने की बात कहीं, जिसके पश्चात घर के तलाशी लेने पर घर में वाघ छाप देशी कंपनी 180 एम एल क्षमता की 24 बोंतले मूल्य  1248 रुपए व एक मोबाइल ऐसा कुल 11 हजार 248 रुपए की सामग्री जब्त की. इस प्रकार पुलिस उपनिरीक्षक जिंदमवार व दल ने अवैध तरीके से शराब रखने और यातायात कराकर लेनेवाले आरोपी कन्कय्या रामास्वामी गोटपरतीवार और शराब की यातायात करनेवाले श्रीनिवास लिंगन्ना मेंगनवार और विकास संतोष मेकलवार को कब्जे में लेकर उनके तरफ से कुल 62 हजार 470 रुपए की सामग्री जब्त की.

इन तीनों को लाइसेंस का उल्लंघन कर देशी की शराब की आपूर्ति करनेवाले पाटण की मे जय ॲन्ड सचिन इंटरप्राईजेस लायसन्स क्रमांक 110 सी एल ढ्ढढ्ढढ्ढ 2018/19 के मालिक के खिलाफ महाराष्ट्र शराबबंदी कानून के तहत पाटन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया. इस कार्रवाई को यवतमाल जिला पुलिस अधक्षिक एम. राजकुमार, अपर पुलिस अधक्षिक नुरुल हसन, स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक प्रदीप शिरस्कर के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक श्रीकांत जिंदमवार,  गजानन डोंगरे, उल्हास कुरकुटे, किशोर झेंडेकर, निखील मडसे सभी स्थानीय अपराध शाखा ने अंजाम दिया.