14 more increase: 338 positive numbers, 7 most in Badnera, Corona also in Narayan Nagar

Loading

यवतमाल. जिले में पाजिटिव मरीज की संख्या में एक से वृद्धि हुई है, एक्टिव पाजिटिव मरीजों की संख्या 20 हो गई है. स्थानीय वसंतराव नाईक सरकारी वैद्यकिय महाविद्यालय के आइसोलेशन वार्ड में कुल 24 लोग भर्ती है. इनमें चार प्रिजमटिव केसेस होने की जानकारी वैद्यकिय महावद्यिालय प्रशासन ने दी है. सरकारी अस्पताल ने 83 सैंपल परीक्षण के लिए भेजे है. शुरुवात से लेकर अबतक कुल 2150 सैंपल परीक्षण के लिए भेजे गए है.

इनमें से 2070 रिपोर्ट प्राप्त तो 80 अप्राप्त है. जिले में अबतक पाजिटिव मरीजों की संख्या 128 हो गई है. इनमें से 106 पाजिटिव मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट गए है. तथा अबतक 1942 रिपोर्ट निगेटिव निकली है. संस्थात्मक क्वारंटाइन में 12 तो होम क्वारंटाइन 441 लोग है. यवतमाल जिले में अब रात 9 से सुबह 5 बजे तक संचारबंदी जारी कर दी गई है. इस दौरान कोई भी बाहर बेवजह ना निकले. इस दौरान बेवजह से घुमते पाए जाने पर ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ धारा 144 के तहत कार्रवाई की जाएगी. तथा घर के बाहर निकलते समय मास्क का इस्तमाल व सोशल डस्टिन्सिंग नियम का पालन कडाई से करें.

दुकान में एक समय में पांच से अधिक व्यक्ति नहीं रहेंगे, इसकी सावधानी बरते. ऐसे पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी. तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों एवं 10 वर्ष कम उम्र के बच्चों का विशेष ध्यान रखा जाए, ऐसा आवाह‍्न जिलाधिकारी एम. डी. सिंह ने किया है.