File photo
File photo

Loading

आर्वी. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते संपूर्ण देश में लॉकडाउन लागू है. इस स्थिति में शासन द्वारा जारी सभी नियमों का पालन करते हुए समाज बंधुओं ने सादगीपूर्ण तरीके से शब ए कद्र की नमाज अपने-अपने घरों में पढ़कर देश को कोरोनामुक्त करने की दुआ मांगी.  रमजान माह में 26 वें रोजे को शब ए कद्र मनाई जाती है और इस दिन  रोजे का अधिक महत्व रहता है. सभी ने सादगी से शब ए कद्र मनाकर अल्लाह को राजी करने के लिए रात भर नमाज अदा की.

ईद पर करे जकात: कादरी
रजा मस्जिद के इमाम मौ.जाहिद कादरी ने कोरोना वायरस के चलते सभी मुस्लिम बंधुओं से कपड़े, जूते वगैरह न खरीदी कर जरूरतमंद लोगों को मदद कर जकात देने का फर्ज अदा करने का आह्वान किया. लॉकडाउन की वजह से कई लोगों का रोजगार  छिन चुका हैं, उन्हें मदद करें.

घर पर अदा करें नमाज: कादरी
इंदरमारी दरगाह के सज्जादा व गादीनशीन मुन्नाबावा कादरी ने अपील की है कि इस वर्ष पूरा माह घर पर ही नमाज, इबादत, तिलावत की गई. उसी तरह ईद की नमाज भी घर पर ही अदा करें तथा खरीदारी न करते हुए गरीब जरूरतमंदों को मदद करें.

नियमों का पालन करें: इरफान
सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद इरफान ने समाज बंधुओं से  शासन द्वारा जारी लॉकडाउन के नियम तथा मास्क व सोशल डिन्स्टेंसिंग का पालन कर शासन को सहयोग करने का आह्वान किया. ईद पर खरीदी न करते हुए जरूरतमंदों को मदद करने की अपील की.

कोरोना योध्दाओं का करें सम्मान: नवाज
नपा पूर्व नियोजन सभापति अ. कय्यूम के भाई साबीर नवाज ने कोरोना यौध्दाओं का आभार मानते हुए कहा की इन्हीं की वजह से शहर तथा संपूर्ण देश सुरक्षित हैं. सभी को उनका सम्मान करना चाहिए. ईद शांतिपूर्ण व भाईचारे के साथ घर पर मनाने की अपील की है.