crime
File Photo

Loading

यवतमाल. यवतमाल ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत नाकापार्डी में एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. यह घटना रविवार को दोपहर 3 बजे घटी. मृतक का नाम नाकापार्डी निवासी अजय ज्ञानेश्वर आडे (30) बताया गया है. फिलहाल अजय की आत्महत्या का कारण पता नहीं चल पाया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के समय अजय के घर में परिवार का कोई सदस्य नहीं था. इस बीच उसने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी की. घटना की जानकारी गांववासियों ने यवतमाल ग्रामीण थाने में दी. जानकारी मिलते ही ग्रामीण पुलिस ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए यवतमाल जिला अस्पताल भेज दिया है. इस मामलें में यवतमाल ग्रामीण पुलिस थाने में आकस्मिक मृत्यू का मामला दर्ज किया गया है. 

विवाद में युवक की पिटाई
यवतमाल. दारव्हा तहसील के उमरी इजारा में मामूली विवाद के चलते स्थानीय निवासी उमरी इजारा निवासी आरोपी प्रफुल चव्हाण और अन्य दो साथीयों के साथ मिलकर युवक की बुरी तरह पिटाई करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में शिकायतकर्ता उमरी इजारा निवासी निलेश सवई आडे (27) ने 1 अगस्त को दारव्हा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के मुताबिक खेत के भीतर से आनेजाने से मना करने को लेकर आरोपी प्रफुल ने अन्य दो साथीयों के साथ मिलकर उसकी लातघुसो से बुरी पिटाई कर घायल कर दिया. इस मामले में दारव्हा पुलिस ने उक्त तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

खेत से मोटर पंप चुरा लिया
यवतमाल. उमरखेड तहसील के ग्राम चातारी के खेत में स्थित कुए पर लगा मोटार पंप अज्ञात चोर चुराकर ले गया. चोरी हुआ मोटरपंप का मूल्य करीब 8 हजार हजार रुपए बताया गया है. यह घटना 1 अगस्त को उजागर हुई. जिसकी शिकायत चातारी निवासी शेनजर उद्दीन शेख हबीब (54) ने दर्ज कराई है. इस मामलें में उमरखेड पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

कर्ज देने में बैंक कर रहे आनाकानी, स्वावलंबन मिशन के अध्यक्ष किशोर तिवारी ने लगाया आरोप
यवतमाल. खरीफ सत्र के जून और जुलाई यह दो माह बीत गए है. लेकीन बैंकों द्वारा किसानों को फसल कर्ज देने में आनाकानी करने का आरोप शेतकरी स्वावलंबन मिशन के अध्यक्ष किशोर तिवारी ने लगाया है. इस संबंध में किसानों की प्राप्त शिकायतों को देखते हुए शेतकरी स्वावलंबन मिशन के अध्यक्ष किशोर तिवारी ने रविवार को महागांव तहसील का दौरा कर महागांव तहसील के विदर्भ कोकण ग्रामीण बैंक शाखा को भेंट दी. इस समय बैंक के मैंनेजर अनिल वाडीकर को सेवानिवृत्त होने से विदाई कार्यक्रम शुरू था. इस समय मिशन के अध्यक्ष तिवारी के पहुंचने से उपस्थित किसानों ने बीते 2 माह से चक्कर काटने पर कर्ज नहीं मिलने की शिकायत की. बीते वर्ष इसी बैंक ने कर्ज दिया था, लेकीन इस वर्ष बैंक, फसल कर्ज देने से मना कर रही हैं औंर किसानों को फुलसावंगी के सेंट्रल बैंक जाने की सलाह दे रही हैं. ऐसी शिकायत कई किसानों ने की. इस पर सवाल पूछने पर बैंक मैनेजर वाडीकर ने कहा कि परिसर के कुछ गांव फुलसावंगी सेंट्रल बैंक को जोडे गए है. जिससे उन्हे कर्ज देने में असमर्थ, हूं ऐसा कहां. बैंको के नियम हर वर्ष बदल जाते हैं. जिसके चलते पात्र होने पर भी किसानों को कर्ज नहीं मिलता ग्रामीण क्षेत्र में बैंको को लिंक फेल से असुविधा होती है. इस समय किशोर तिवारी ने उपस्थित सभी किसानों को शीघ्र फसल कर्ज मिलने के लिए जरुरी प्रयास करने का आश्वासन दिया. 

चाचा-भतीजे को पीटा
यवतमाल. पांढरकवडा तहसील के मंगी केलापूर में रिपोर्ट देने पर चाचा-भतीजे से मारपीठ कर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. यह घटना 1 अगस्त की सुबह 6.30 बजे घटी. जिसकी शिकायत मंगी निवासी प्रफुल महादेव बोंडे (20) ने रात 11 बजे पांढरकवडा थाने में दर्ज कराई है. शिकायत के मुताबिक मंगी निवासी आरोपी राजू रोंगे (50) अन्य 1 साथी के साथ मिलकर शिकायकर्ता के चाचा से रिपोटृ देने को लेकर विवाद कर रहा था. विवाद ज्यादा बढते देख शिकायकर्ता विवाद छुडाने गया. इसवक्त उक्त आरोपियों ने शिकायकर्ता और उसके चाचा समेंत दादी की लातोघुसो से पिटाई कर जान से मारने की धमकी दी. इस मामले में पांढरकवडा पुलिस ने उक्त दोनो आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.