चिकित्सा के लिए ऑक्सीजन की मांग घटी

  • उद्योगों को दोगुना की जा रही आपूर्ति

Loading

नाशिक. कोरोना का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है. परिणामस्वरूप वैद्यकीय उपचार के लिए उपयोग होने वाले ऑक्सीजन की मांग अब कम हो रही है. इसके चलते उद्योगों को अब दोगुनी ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से उद्योग सुचारू हो गए हैं. 227 उद्योगों को 1 हजार 715 सिलेंडर की आपूर्ति हो रही है. इसके अलावा सरकारी आस्थापना को 115 सिलेंडर दिए जा रहे हैं. 

155 सिलेंडर सरकारी आस्थापना को सप्लाई

सितंबर में कोरोना मरीजों की संख्या प्रतिदिन 1200 से 1500 होने से 3500 से 4 हजार सिलेंडर की मांग हो रही थी. इसके बाद जिलाधिकारी सूरज मांढरे द्वारा दिए गए आदेश के तहत उद्योगों को ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद कर दी गई थी. जिला उद्योग केंद्र के पास ऑक्सीजन की मांग के लिए प्रतिदिन सैकड़ों आवेदन पहुंच रहे थे, लेकिन अब उद्योगों को अपेक्षित ऑक्सीजन मिलने के कारण नए आवेदन आने बंद हो गए हैं. जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन आपूर्ति शुरू होने की जानकारी ऑक्सीजन आपूर्ति अधिकारी तथा जिला उद्योग केंद्र के महाव्यवस्थापक सतीश भामरे ने दी.

उद्योगों को आपूर्ति बढ़ी

कोरोना मरीजों की संख्या कम होने से ऑक्सीजन की मांग में कमी आई है. इसलिए वैद्यकीय जरूरत पूरी कर शेष ऑक्सीजन उद्योगों के लिए देने के आदेश जिलाधिकारी ने दिए हैं, जिसके अनुसार आपूर्ति की जा रही है.

-सतीश भामरे, महाव्यवस्थापक, जिला उद्योग केंद्र