rape
Representational Pic

Loading

मथुरा.  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में जमुनापार थाना क्षेत्र के एक गांव में बच्ची के साथ दुष्कर्म एवं उसकी हत्या कर देने के आरोपी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया है। इस संबंध में मंगलवार की शाम आरोपी के खिलाफ कार्यवाही पत्र पर अमल किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, 31 अगस्त की रात को आरोपी बनवारी अपने ही गांव की आठ वर्षीय बच्ची को बहला-फुसलाकर ले गया था और गांव के बाहर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी थी।

उन्होंने बताया कि बच्ची का शव दूसरे दिन एक गड्ढे में पड़ा मिला था। इस मामले में एक चश्मदीद ने बनवारी को बीती शाम उक्त बच्ची को अपने साथ ले जाते हुए देखा था। डॉ.ग्रोवर ने बताया कि यह जानकारी सामने आते ही बनवारी गांव से फरार हो गया। जब कई दिन तक उसका पता ना चल सका तो पुलिस ने उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि इस बीच, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वह अपने गांव के निकट के एक गांव में बहन के यहां छुपा हुआ है, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इन समय वह जिला कारागार में बंद है। उन्होंने बताया कि आरोपी बनवारी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है और इस संबंध में संबंधित प्रपत्र को जेल में ही अमल करा दिया गए हैं।