एलसीबी की कार्रवाई: ढ़ाई लाख का माल जब्त

    Loading

    •  एलसीबी की हाथभट्टी शराब अड्डे पर छापा 
    •  कुथेगाव के खेत परिसर में की गई कार्रवाई 

    गड़चिरोली. अवैध रूप से हाथभट्टी चलाकर महुआ फुल की शराब निकालने की जानकारी मिलते ही स्थानीय अपराध शाखा के दस्ते ने चामोर्शी तहसील कुथेगांव के खेत परिसर में 2 जगह छापामार कार्रवाई कर कुल 2 लाख 46 हजार का माल जब्त किया है. यह कार्रवाई 30 जुलाई को की गई.

    इस मामले में कुथेगांव निवासी नरेश डोकाजी सुरजागडे इस आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, वहीं दुसरा आरोपी कुथेगांव निवासी गजानन बाबुराव सुरजागडे यह फरार हुआ है. उसकी खोजबीन जारी है. 

    हाथभट्टी में सिलेंड़र का उपयोग

    चामोर्शी तहसील के कुथेगांव के खेत परिसर में 2 जगह अवैध रूप से हाथभट्टी लगाकर महुआ शराब निकालने की गुप्त जानकारी स्थानीय अपराध शाखा को मिली. उक्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान आरोपियों ने हाथभट्टी की शराब निकालने हेतु गैस शेगड़ी तथा सिलेंड़र का उपयोग कर रखा था.

    प्रथम छापामार कार्रवाई के दौरान नरेश सुरजागड़े यह संदिग्ध रूप से हाथभट्टी पर महुआ शराब निकालते दिखाई दिया. दस्ते ने कार्रवाई करते हुए 1 लाख किंमत का शराब निकालने हेतु ड़ाला गया सड़वा, 20 हजार रूपये किंमत की महुआ शराब तथा 6 हजार रूपये किंमत का 1 लोहे की गैस शेगड़ी, 1 हजार रूपये किंमत का गैस सिलेंड़र तथा 500 रूपये किंमत का 1 बर्तन जब्त किया.

    इसके बाद दुसरे हाथभट्टी पर भी स्थानीय अपराध शाखा के दस्ते ने छापामार कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी गजानन सुरजागडे यह घटनास्थल से फरार हुआ. पुलिस ने यहां से 1 लाख रूपये किंमत का महुआ सड़वा, 10 हजार रूपये किंमत की महुआ व शक्कर की शराब, 7 हजार रूपये किंमत की लोहे की गैस शेगड़ी तथा 1500 रूपये किंमत का गैस सिलेंडर जब्त किया. 

    शराब व सड़वा किया नष्ट 

    पहली कार्रवाई में 1 लाख 27 हजार 500 रुपये किंमत का माल व दुसरे कार्रवाई में 1 लाख 18 हजार 500 रुपये किंमती का माल ऐसा कुल 2 लाख 46 हजार रूपयों का माल एलसीबी के दस्ते ने जब्त किया. उक्त माल कार्रवाईस्थल पर ही नष्ट किया गया. दोनों आरोपियों के खिलाफ गड़चिरोली पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है. उक्त कार्रवाई पुलिस अधिक्षक अंकित गोयल, अप्पर पुलिस अधिक्षक समीर शेख के मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक उल्हास भुसारी के आदेश पर दादाजी करकाडे, निलकंठ पेंदाम, मंगेश राऊत, पुष्पा कन्नाके, शेषराज नैताम ने की.