प्रलंबित वेतन के लिए शिक्षकों का प्रदर्शन, तीन माह से हजारों शिक्षक वेतन से वंचित

    Loading

    वर्धा. राज्य के हजारों शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी का वेतन अनुदान के अभाव में रुका हुआ है. यह प्रलंबित वेतन तुरंत अदा करने के लिए बिना अनुदानित स्कूल कृति समिति की ओर से नागपुर विभाग सचिव अजय भोयर के नेतृत्व में जिप के सामने प्रदर्शन किया गया. पश्चात शिक्षाधिकारी के माध्यम से शिक्षा व वित्त विभाग के सचिव को ज्ञापन भेजा गया.

      गत 20 वर्षो के संघर्ष के बाद राज्य के बिना अनुदानित स्कूलों के कुछ शिक्षकों को 20 फीसदी तथा कुछ शिक्षकों को 40 फीसदी वेतन मिल रहा है. लेकिन यह वेतन भी समय पर नही मिलता. 1 तारिख को शिक्षक व कर्मियों का वेतन अदा करने के शासन आदेश होकर भी नियमित राज्य के अंशत: अनुदानित स्कूलों के शिक्षक, कर्मचारी का वेतन देरी से हो रहा है.

    गत तीन माह से राज्य के हजारों शिक्षक वेतन से वंचित है. जिस कारण उन्हे आर्थिक समस्या का सामना करना पड रहा है. तत्काल रुका हुआ तीन माह का वेतन अदा करें अन्यथा राज्यभर में तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी ज्ञापन से दी गई.

    उक्त समय कृति समिति व शिकायत निवारण समिति के मनिष मारोडकर, विलास बरडे, अमित प्रसाद, अजय डाहाके, मोहम्मद ईझारूद्दीन, रविन्द्र कोठेकर,  नरेश कुटेमाटे, पंढरी पिचकाटे, मनोज बनकर, सिध्दार्थ वाणी, परमेश्वर केंन्द्रे, मंगेश धुर्वे, सतिश गुडधे, नितीन राठोड, ज्ञानेश्वर मुंगले उपस्थित थे.