Preparations for burning 2 lakh kgs of ganja that was seized during special operation by the police in Andhra Pradesh; Watch Video
Photo:Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) पुलिस (Police) की कार्रवाई के दौरान ज़ब्त की किया गया करीब 2 लाख किलोग्राम गांजा (Cannabis) नष्ट करने जा रही है। इसके पुलिस और राज्य के गृह विभाग के अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके अलावा राज्य में गंजे की खेती पर नकेल कसने के लिए एक विशेष अभियान ‘ऑपरेशन परिवर्तन’ जारी है। ऑपरेशन का नेतृत्व आंध्र प्रदेश पुलिस ने विशाखापत्तनम में विशेष प्रवर्तन ब्यूरो (एसईबी) के साथ मिलकर किया है।

    आंध्र प्रदेश में लगभग दो लाख किलोग्राम गांजे को फसल के बाद राज्य से बाहर भेजते समय जब्त किया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑपरेशन परिवर्तन का उद्देश्य राज्य में गांजा की आपूर्ति को रोकना है। बताया जा रहा है कि, ज़ब्त किए गए दो लाख किलो गांजे की कीमत मार्किट में करीब 500 करोड़ रुपये है। पुलिस ने इसे नष्ट करने की पूरी तैयारी कर ली है। तैयारी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें एक बड़े से ग्राउंड में भारी मात्रा में गांजे को नष्ट करने की तैयारियों को देखा जा सकता है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    दरअसल, नवंबर 2021 से फरवरी 2022 तक आंध्र प्रदेश पुलिस ने फसल के मौसम से पहले 8,500 एकड़ में फैले गांजे के पौधों को नष्ट कर दिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑपरेशन परिवर्तन के तहत पुलिस ने कुल 1,500 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इनमें 562 लोग देश के दूसरे राज्यों के थे।