SP Workers Protest fornt of Strong Room

    Loading

    वाराणसी. समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं (SP Workers) ने मंगलवार को वाराणसी (Varanasi) के पहाड़िया मंडी इलाके (Pahadia Mandi) में एक ईवीएम स्ट्रांग रूम (EVM Strong Room) के बाहर विरोध प्रदर्शन (Protest) किया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Kumar) का आरोप है कि वाराणसी में ईवीएम ले जा रहे एक ट्रक को रोका गया था। ट्रक में ईवीएम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

    20 EVM मशीनें ले जाई जा रही थी

    अखिलेश के आरोपों के बाद वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने स्पष्टीकरण जारी किया। उन्होंने कहा कि, “कल वाराणसी के काउंटिंग कर्मचारियों की एक कॉलेज में ट्रेनिंग है। उसके लिए 20 EVM मशीनें ले जाई जा रही थी। उसे एक छोटी गाड़ी में सवार कुछ लोगों द्वारा रोका गया। उन लोगों में यह भ्रम हुआ कि कहीं ये वो EVM मशीनें तो नहीं हैं।”

    सपा कार्यकर्ताओं की भीड़

    जिलाधिकारी ने कहा, “बाद में यहां भीड़ हो गई थी। सभी अधिकारियों ने उन्हें समाझाया। अब सभी पार्टियों के प्रत्याशियों और अध्यक्षों को बुलाया गया है कि आप सभी स्पष्ट कर लीजिए कि जो EVM ले जाई जा रही थी वह सभी ट्रेनिंग के लिए थी।”

    बिना EVM के काउंटिंग ट्रेनिंग

    उन्होंने कहा, “ये EVM और वो EVM आपस में एक दूसरे से जुड़े हुए नहीं है। सभी चीज़ें स्पष्ट कराई जा रही है। हमने अब निर्णय लिया है कि कल जो कर्मचारियों की काउंटिंग ट्रेनिंग है, उसे बिना EVM के ही करवा दी जाएगी।”

    उम्मीदवारों की मीटिंग

    जिलाधिकारी ने कहा, “सभी उम्मीदवारों को बुलाया गया है। मतदान के दिन इस्तेमाल किए गए ईवीएम की सूची उन्हें मेल कर दी गई थी। हार्ड कॉपी आज दी जा रही है। इन 20 ईवीएम (प्रशिक्षण के लिए) को अलग से वाहन में रखा गया है। नंबरों का मिलान किया जा रहा है और उम्मीदवारों को दिखाया जा रहा है कि ये मतदान ईवीएम नहीं हैं।”