photo credit ani
photo credit ani

    Loading

    मुंबई, महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। जो की नागरिक सहित शासन-प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने कोरोना पर कुछ राहत भरी बात करते हुए कहा कि, महाराष्ट्र सहित मुंबई में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसा लग रहा है की चौथी लहर आ गई है, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कोरोना ( Corona-19) से मौतों की संख्या नहीं बढ़ रही हैं। ऐसे में जनता से लेकर सरकार तक सबके माथे पर कोरोना के मामले को लेकर चिंता साफ देखी जा सकती है। आदित्य ठाकरे ने जनता से गुजारिश की है कि, आप अपने  चेहरे पर मास्क अवश्य पहने साथ ही कोरोना नियमों का पालन करते हुए COVID -19 वैक्सीन की बूस्टर डोज जरुर लें। प्रशासन चौथी लहर का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

    बीते दिनों में महाराष्ट्र में संक्रमण बढ़ने से राज्य फिर कोरोना केस में सबसे प्रथम श्रेणी पर पहुंच गया है। राज्य में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अगर बीते दिनों का आंकड़ा देखें तो 1357 नए मरीज मिले थे जिसमें 595 ठीक हुए थे। कुल एक्टिव मामला 5888 तक पहुंच गया है। महाराष्ट्र में मास्क लगाना फिर से जरूरी कर दिया गया है।

    आपको बता दें कि, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोरोना मामलो पर लगातार अधिकारीयों के साथ बैठक कर रहें हैं। कोविड पेंडामिक में किसी भी हालात से निपटने के लिए लगातार तैयारी कर रहें हैं। साथ ही नागरिकों को covid-19 के प्रति लगातार जागरूक भी कर रहें हैं।