cm-eknath-shinde-on-cash-found-in-shivsena-sanjay-raut-with-his-name-on

    Loading

    मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार देर रात शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को गिरफ्तार किया। संजय राउत को सोमवार को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया और उन्हें 4 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया। जांच के दौरान संजय राउत के घर से 11.5 लाख रुपये मिले। जिसमें से 10 लाख के नोट पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) का नाम है। इस पर अब एकनाथ शिंदे ने पुणे में मीडिया से बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

    एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) को बताया गया कि संजय राउत के घर मिले पैसों पर आपका नाम है और शिवसेना जांच की मांग कर रही है। इस पर उन्होंने कहा, “मेरी जांच करने के बजाय, जिनके घरों में पैसा मिला है, उनकी जांच की जानी चाहिए।” उन्होंने आगे किसी भी तरह का बयान देने से मना करते हुए कहा, कि संजय राउत की जांच चल रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आएगी।

    ईडी के अधिकारी रविवार (31 जुलाई) को सुबह करीब सात बजे संजय राउत के भांडुप स्थित ‘मैत्री’ बंगले में पहुंचे। करीब दस अधिकारियों की इस टीम के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआईपीएफ) के जवानों को भी तैनात किया गया था। इसके अलावा ईडी ने दादर स्थित गार्डन कोर्ट भवन में भी तलाशी अभियान चलाया था। नौ घंटे की लंबी जांच और छापेमारी के दौरान राउत के घर से 11।5 लाख की नकदी बरामद हुई। बताया गया है कि 10 लाख के लिफाफे पर राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और ‘एकनाथ शिंदे अयोध्या’ का नाम लिखा है।

    इस मामले में शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा, “संभावना है कि उन्होंने पैसे इसलिए रखे हैं क्योंकि वे एकनाथ शिंदे के खिलाफ कुछ करना चाहते हैं और उसके लिए अयोध्या जाना चाहते हैं। हर पैसे का स्रोत दिखाना होगा और यह संजय राउत के पास होगा। वे चतुर, बुद्धिमान हैं और जानबूझकर ऐसी बातें नहीं लिखेंगे। एकनाथ शिंदे का इससे कोई लेना-देना नहीं है।”