landslide
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण अब जन जीवन भी अस्तव्यस्त हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार, ज़िला कलेक्टर,मंडी अरिंधम चौधरी ने बताया कि, मंडी के कई इलाकों में बारिश की वजह से रात 1:30 बजे से कई लोगों के कॉल आए जिसमें लोग मलबा गिरने, रोड बंद होने और भूस्खलन की शिकायत कर रहे थे। हमने रात में ही पुलिस और NDRF की टीमों से जानकारी साझा की थी। हमारा प्राथमिक प्रयास लोगों को बचाने का होगा।

    इसके साथ ही उन्होने बताया कि, सांगली में रात में बादल फटने की खबर आई थी और वहां पहुंचने से पहले ही हमें कमांड में भूस्खलन की सूचना मिली थी। लोक निर्माण विभाग (PWD) से बात कर वहां की रोड खुलवाई जा रही है। हमने NDRF की टीम भी भेजी गयी है।

    सभी स्कूल रहेंगे बंद 

    बताया जा रहा है कि, यहां के सभी स्कूल आज यानी शनिवार को स्कूल बंद रहेंगे। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिला उपायुक्त सह जिलाधिकारी अरिंदम चौधरी ने शुक्रवार शाम जारी एक आदेश में कहा कि मंडी में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश और अगले 24 घंटों में भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि 20 अगस्त को मंडी जिले के कॉलेजों और आईटीआई को छोड़कर सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

    उत्तराखंड में फटा बादल

    उधर उत्तराखंड में देहरादून जिले के रायपुर प्रखंड के सरखेत गांव में स्थानीय लोगों ने सुबह 2.45 बजे बादल फटने की घटना की सूचना दी है। जिसके चलते मौके पर SDRF की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। साथ ही यहां गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है। कुछ लोगों ने पास के एक रिसॉर्ट में शरण ली है। SDRF की टीमें देहरादून के रायपुर प्रखंड के सरखेत गांव में बचाव अभियान में भी जुटी है।