burqa-dance
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. मंगलुरु (Mangaluru) से मिली एक खबर के मुताबिक, यहां के सेंट जोसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज (St Joseph Engineering College) में एक कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड गाने पर बुर्का पहनकर डांस (Burqa Dance) करने वाले छात्रों को आज सस्पेंड (Suspended) कर दिया है। मामले पर कॉलेज प्रशासन का कहना है कि एक कार्यक्रम के दौरान मुस्लिम समुदाय के छात्रों ने मंच पर धावा बोल दिया। फिलहाल इस मामले के जांच के आदेश दिए गए हैं। यह भी कहा जा रहा है कि, यह डांस पहले से तय कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था।

    क्या है मामला

    मिली जानकारी के अनुसार, मंगलुरु के सेंट जोसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज में स्टूडेंट एसोसिएशन का एक इवेंट चल रहा था। इस बीच बॉलीवुड सॉन्ग्स पर डांस और परफॉर्मेंस चल रहे थे। अचानक ही यहां के स्टेज पर 4 लड़कों का ग्रुप बुर्का पहनकर आता है। वे दबंग 2 के फेविकॉल सॉन्ग पर अचानक ही डांस करने लगते हैं। इसी डांस की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

    वहीं इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सेंट जोसेफ इंजीनियरिंग कॉलेज ने एक्शन लेते हुए चारों स्टूडेंट्स को फिलहाल सस्पेंड कर दिया है। कॉलेज मैनेजमेंट इस बाद की जांच भी करवा रहा है कि ये घटना आखिर क्यों हुई।

    क्या है कॉलेज का कहना 

    वहीं मामले पर सेंट जोसफ इंजीनियरिंग कॉलेज की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि, स्टूडेंट एसोसिएशन के अनौपचारिक इवेंट के दौरन किए गए डांस की क्लिप सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रही है। दरअसल ये डांस मुस्लिम समुदाय के लड़कों ने ही किया था। हालांकि यह निर्धारित प्रोग्राम का हिस्सा नहीं था। इसलिए डांस करने वाले छात्रों को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। कॉलेज ऐसे किसी भी काम या हरकत को सपोर्ट नहीं करता है, जो समुदायों के बीच बने आपसी सौहार्द्र को नुकसान पहुंचाए। और ये बात कैम्पस का हर शख्स अच्छे से जानता है।